scriptSamsung Galaxy Fold भारत में आज होगा लॉन्च, जानें फीचर्स | Samsung Galaxy Fold set to launch today in india price and features | Patrika News
गैजेट

Samsung Galaxy Fold भारत में आज होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

Samsung Galaxy Fold की कीमत भारत में 1.5 लाख रुपये के करीब हो सकती है
Samsung Galaxy Fold कुल 6 कैमरे और 4380mAh बैटरी से है लैस

नई दिल्लीOct 01, 2019 / 09:42 am

Vishal Upadhayay

galaxy-fold_main1.jpg

नई दिल्ली: Samsung अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold को आज भारत में लॉन्च करने जा रही है। वैसे इस स्मार्टफोन को 26 अप्रैल को लॉन्च करना था। लेकिन स्मार्टफोन के डिस्प्ले में कुछ कमी आने की वजह से इसकी लॉन्चिंग को टालना पड़ा था। हालांकि भारत में आज लॉन्चिंग के बाद इसकी कीमत से पर्दा उठा जाएगा।

यह भी पढ़ें

Amazon Great India Festival सेल शुरू, Nokia 6.1 Plus पर मिल रहा सबसे ज्यादा डिस्काउंट

Samsung Galaxy Fold स्पेसिफिशंस

Galaxy Fold स्मार्टफोन में दो डिस्प्ले दिए गए हैं। अनफोल्ड होने के दौरान इस फोन का डिस्प्ले 7.3 इंच का होगा। वहीं, फोल्ड होने के दौरान इसके डिस्प्ले का साइज 4.6 इंच का होगा। इसमें क्वालकोम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर SOC प्रोसेसर दिया गया है। फोन किसी भी अवस्था में काफी तेज काम कर सके इसके लिए 12 जीबी की रैम और 512 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए नहीं बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

यहां टीवी पर मिल रही 75% तक की छूट, 5,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदने का मौका

Samsung Galaxy Fold कैमरा

फोटोग्राफी के लिए फोल्डेबल फोन में कुल 6 कैमरे दिए गए है। इसके बैक में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, जो 12, 12, 16 मेगापिक्सल वाले हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, बाकी के दो कैमरे फोन के अंदर होंगे, जो 10 और 8 मेगापिक्सल वाले हैं। पावर के लिए फोन में डुअल बैटरी दी गई है, जिसकी कैपेसिटी 4380 एमएएच की है। इसमें फास्ट वायर्ड चार्जिंग और वायरलैस चार्जिंग दोनों का फीचर है। इस फोल्डेबल फोन में एक समय में तीन ऐप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत को लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है कि इसे 1.5 लाख रुपये में पेश किया जा सकता है।

Home / Gadgets / Samsung Galaxy Fold भारत में आज होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो