Samsung के आगामी स्मार्टफोन Galaxy A72 की अहम जानकारियां हुईं लीक, मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स

  • उम्मीद की जा रही है कि सैमसंग अपने गैलेक्सी ए72 स्मार्टफोन को अगले साल की शुरुआत में पेश कर सकता है।
  • रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसे 8जीबी रैम के साथ ओक्टा-कोर क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 26 Dec 2020, 06:30 PM IST

स्मार्टफोन निर्माता दिग्गज कंपनी सैमसंग नए साल यानि 2021 में अपने कई प्रोडक्ट्स लॉन्च करने वाली है। इसके प्रोडक्ट्स की डिटेल ऑनलाइन लीक भी हो रही हैं। हाल ही सैमसंग के आगामी कुछ गैजेट्स से जुड़ी जानकारियां सामने आई हैं। अब सैमसंग के आगामी स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ जानकारियां भी लीक हुई हैं। दरअसल, सैमसंग के आगामी स्मार्टफोन गैलेक्सी ए 72 के फीचर्स के बारे में कुछ जानकारियां सामने आई हैं।

उम्मीद की जा रही है कि सैमसंग अपने गैलेक्सी ए72 स्मार्टफोन को अगले साल की शुरुआत में पेश कर सकता है। अब सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसे 8जीबी रैम के साथ ओक्टा-कोर क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा।

एंड्रॉयड 11 पर भी 'बूट' करेगा डिवाइस
रिपोर्ट के मुताबिक, इसके एसएम-ए725एफ और एसएम-ए726बी मॉड को क्रमशरू 4जी और 5जी संस्करण के साथ मार्केट में लाया जाएगा। परफॉर्मेस यूनिट के साथ गैलेक्सी ए72 4जी गीकबेंच 5एस के सिंगल कोर और मल्टी-कोर टेस्ट में 549 और 1637 स्कोर करने में सफल रहा है। यह डिवाइस वन यूजर इंटरफेस (यूआई) आधारित एंड्रॉयड 11 पर भी 'बूट' करेगा।

यह भी पढ़ें -अब न्यू ईयर 2021 के लिए खुद बनाएं अपने WhatsApp Sticker, यहां जानें पूरा प्रोसेस

ऐसे हो सकते हैं फीचर्स
सैमसंग गैलेक्सी ए72 को एक्लूमीनियम फ्रेम के साथ प्लास्टिक बैक पैनल के साथ लाया जाएगा। इसमें 6.7 इंच की डिस्प्ले, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और नीचे की ओर एक स्पीकर ग्रिल के साथ पेश किए जाने की बात कही जा रही है। स्मार्टफोन में 12एमपी अल्ट्रा-वाइड कैमरा, एक 5एमपी मैक्रो कैमरा, एक डेप्थ कैमरा और 64एमपी का एक मैन कैमरा होगा। सैमसंग एक नए कैमरा सेंसर का उपयोग कर कैमरे के परफॉर्मेस को बेहतर बनाने के लिए पोस्ट-प्रोसेसिंग एल्गोरिदम में सुधार कर सकता है

यह भी पढ़ें -लॉन्च से पहले हुआ Samsung Galaxy Buds Pro की कीमतों लेकर यह खुलासा, आप भी जानें

ट्रैकिंग डिवाइस पर भी काम कर रहा सैमसंग
ब्ता दें कि सैमसंग एक नए ट्रैकिंग डिवाइस पर भी काम कर रहा है। सैमसंग के इस ट्रैकिंग डिवाइस को गैलेक्सी स्मार्ट टैग नाम दिया गया है। एक नई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि यह करीबी डिवाइसेस पर नजर रखेगी। रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी स्मार्ट टैग ट्रैकर एक गोल वगार्कार होगा जो टाइल ट्रैकर्स की याद दिलाता है। इसका केंद्र एक रिंग के आकार का है और इसके टॉप में एक कट-आउट लगा है। यह एक बटन हो सकता है, जिसे कनेक्टेड फोन खोजने के लिए दबाया जा सकता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि स्मार्ट टैग काले और सफेद (ओट्स) के कलर में आएगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned