script1000 से लाख तक के मोबाइल का करा सकते हैं इंश्योरेंस, डैमेज होने पर मिलेगा नया हैंडसेट | top mobile insurance company | Patrika News
मोबाइल

1000 से लाख तक के मोबाइल का करा सकते हैं इंश्योरेंस, डैमेज होने पर मिलेगा नया हैंडसेट

आज हम आपको कुछ ऐसे मोबाइल इंश्योरेंस कंपनियों के बारे में बताएंगे, जहां अपने मोबाइल का इंश्योरेंस करा सकते हैं।

Oct 01, 2018 / 09:57 am

Pratima Tripathi

mobile

1000 से लाख तक के मोबाइल का करा सकते हैं इंश्योरेंस, डैमेज होने पर मिलेगा नया हैंडसेट

नई दिल्ली: मोबाइल यूजर्स की संख्या बढ़ती ही जा रही है और इसी को देखते हुए स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां हर दिन नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है ताकि यूजर्स का ध्यान अपनी ओर बनाए रखें। और होता भी यही है फिर वो फोन कितना भी महंगा क्यों न हो उसे खरीदने के लिए हर कोई तैयार रहता है। लेकिन इन डिवाइस को खरीदने के दौरान उसकी सुरक्षा को लेकर काफी चिंता बनी रहती है कि अगर फोन टूट गया तो उसकी भरपायी कैसे होगी। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे मोबाइल इंश्योरेंस कंपनियों के बारे में बताएंगे, जिसके बाद आपको अपने फोन को लेकर कोई टेंशन नहीं रहेगी।
Mobile Assist

मोबाइल इंश्योरेंस कंपनियों में सबसे पहले बात करेंगे Mobile Assist नाम की कंपनी का है। अगर आपका फोन खराब हो जाता है या फिर डैमेज होता है तो यह कंपनी आपको फ्री डोरस्टेप पिक-अप और ड्रॉप सर्विस देती है। इसके लिए सिर्फ आपको कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके शिकायत दर्ज करानी होगी। बता दें कि Mobile Assist फोन की कीमत के हिसाब से प्लान पेश करती है, जिसे हेल्पलाइन नंबर पर काॅल करने पर ही बताती है। शुरूआती प्लान की कीमत 599 रुपये है जो किसी भी तरह के डैमेज के लिए है। साथ ही mobile Assist आपको फोन खोने और खराब होने की सिचुएशन में टेम्परेरी फोन भी देता है।
Syska Gadget Secure

इस इंश्योरेंस कंपनी को दूसरे स्थान पर रखा गया है। अगर यहां अपने मोबाइल का इंश्योरेंस कराते है तो आपको हर तरह का एक्सिडेंटल डैमेज प्रोटेक्शन दिया जाएगा, फिर मोबाइल पानी व आग में गिरकर डैमेज हुआ हो या फिर चोरी हुआ हो। यह कंपनी भी मोबाइल के कीमत को देखते हुए प्लान ऑफर करती है। अगर मोबाइल की कीमत 4000 रुपए से 10000 रुपए के बीच है, तो आपको सालभर का प्लान 599 रुपये में मिलेगा और अगर हैंडसेट 25001 रुपए से 60,000 रुपए तक का है तो आपको 1 999 रुपय प्रति वर्ष का प्लान मिलेगा। वहीं किसी भी प्रकार की रिपेयर के लिए आपकोफ्री पिक-अप और ड्रॉप सर्विस मिलेगी और प्लान लेने पर फ्री एंटी वायरस भी मिलता है।
Warranty Bazaar

यह आपको सालभर की रिपेयर लागत और हर तरह का डैमेज कवर देगी। इतना ही नहीं अगर आपका मोबाइल 90 दिनों से कम पुराना है तो एक्सटेंडिड वारंटी लेने का मौका मिलेगा। 5000 रुपये से एक लाख रुपये तक के स्मार्टफोन के लिए अलग-अलग प्लान दिए जाते हैं, जो एक्सिडेंटल डैमेज और पानी से होने वाले डैमेज की रिपेयर के खर्चों को कवर किया जाता है। हालांकि यह कंपनी आईफोन के लिए अलग इश्योरेंस प्लान देती है।

Home / Gadgets / Mobile / 1000 से लाख तक के मोबाइल का करा सकते हैं इंश्योरेंस, डैमेज होने पर मिलेगा नया हैंडसेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो