Lockdown Impact: नहीं देखी होगी ऐसी अनोखी शादी, Video Call पर ली 7 जन्मों की कसम

  • Lockdown के चलते इस कपल ने Video Call पर की शादी
  • इस शादी में 50 गेस्ट वीडियो कॉल के जरिए हुए शामिल

By: Pratima Tripathi

Published: 09 Apr 2020, 11:17 AM IST

नई दिल्ली: coronavirus की वजह से देशभर में लॉकडाउन है जिसके चलते लोगों को काफी परेशान झेलनी पड़ रही है। कई लोगों की तो शादी की डेट इस बीच होने के कारण उन्हें कैंसिल तक करनी पड़ी, लेकिन इस बीच एक कपल ने दूर रहकर शादी करने का फैसला लिया है। अब आप सोच रहे होंगे कि एक-दूसरे से अलग रहकर कैसे शादी हो सकती है, तो चलिए इस रोमांटिक शादी की पूरी कहानी आपको बताते हैं। शायद आपको भी लॉकडाउन में शादी करने का मन करने लगे।

दरअसल, 4 अप्रैल को 29 वर्षीय मर्चेंट नेवी ऑफिसर प्रीत सिंह और दिल्ली की दुल्हन नीत कौर की शादी की डेट तय की गयी थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से लड़की वाले 1 अप्रैल को मुंबई नहीं पहुंच सकें, जिसके बाद इस कपल ने फैसला किया कि वो वीडियो कॉल के जरिए अपनी शादी करेंगे। इसके बाद 4 अप्रैल को एक प्यारे से बंधन में बंध गए। इस दौरान दूल्हा मुंबई और दुल्हन दिल्ली में मौजूद थी। वहीं सभी बाराती कनाडा, दुबई और ऑस्ट्रेलिया से इस शादी को अटेंड कर रहे थे। सुनने में जरा अजीब है लेकिन ऐसा करके इन्हों ने लोगों के बीच एक मिसाल कायम की है कि कोरोनावायरस जैसी खतरनाक बीमारी से कैसे बच सकते हैं एक-दूसरे से दूरी बनाकर।

Samsung Galaxy A51 और Galaxy A71 5G स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स

इसपर प्रीत का कहना है कि वो इस शादी की तैयारी पिछले 6 महीने से कर रहे थे, ऐसे हम दोनों के दिल टूट गए थे, लेकिन हमें एक अनोखी शादी करनी थी और हमने कर भी ली। बता दें कि ये कपल ऑनलाइन मिले और प्यान भी ऑनलाइन हुआ। इसके बाद ऑनलाइन ही शादी के बंधन में बंध गए। प्रीत कहते है कि मगर ये शादी वाहेगुरुजी के आशीर्वाद के बिना अधूरी है। इस शादी में 150 गेस्ट शामिल होने वाले थे ,लेकिन सिर्फ 50 लोग ही इसका हिस्सा बन सके। प्रीत ने बताया कि वो Sri Lanka हनीमून के लिए जाने वाले थे, लेकिन अब इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

coronavirus COVID-19
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned