Xiaomi का ये नया स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, iPhone X की तरह हैं इसके फीचर्स

Xiaomi का ये नया स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, iPhone X की तरह हैं इसके फीचर्स

Vishal Upadhayay | Updated: 25 Jun 2018, 11:35:08 AM (IST) मोबाइल

Xiaomi Redmi 6 Pro की डिजाइन काफी हद तक कुछ दिन पहले लॉन्च हुए Redmi Note 5 Pro जैसी है।

नई दिल्ली: शाओमी ने अपना नया स्मार्टफोन xiaomi redmi 6 pro चीन में लॉन्च कर दिया है। इसे रविवार की शाम एक इवेंट के दौरान पेश किया गया। इस हैंडसेट में iPhone X की तरह ही नॉच दिया गया है। साथ ही इस फोन की डिजाइन काफी हद तक कुछ दिन पहले लॉन्च हुए Redmi Note 5 Pro जैसी है।

यह भी पढ़ें: ये हैं 10 हजार से कम कीमत वाले 5 स्मार्टफोन्स, ख़ास हैं फीचर्स

Xiaomi Redmi 6 Pro की कीमत

इस हैंडसेट को 3 वेरिएंट में पेश किया गया है। 3 जीबी रैम और 32 जीबी वेरिएंट की कीमत चीनी युआन 999 करीब (10,400 रुपये) है। 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएेंट की कीमत चीनी युआन 1,199 करीब (12,500 रुपये) है। वहीं 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत चीनी युआन 1,299 करीब (13,600 रुपये) है। यह फोन ब्लैक, ब्लू, गोल्ड, पिंक और रेड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें: Oneplus 6 खरीदनेे से पहले पढ़ लें ये ख़बर, लॉन्चिंग के 1 महीने बाद ही खुली पोल!

Xiaomi Redmi 6 Pro स्पेसिफिकेशंस

डुअल सीम वाले इस स्मार्टफोन में 5.84 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। इसके अलावा फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर, और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू दिया गया है। फोन के स्टोरेज को 256 जीबी तक मेमोरी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा। रेडमी 6 प्रो एंड्रॉयड अाधारित MIUI 9 पर चलता है।

Xiaomi Redmi 6 Pro कैमरा

फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पर डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का और दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। वहीं सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसमें पोट्रेट और एचडीआर जैसे मोड दिए गए हैं। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, डुअल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी, 3.5 एमएम का हेडफोन जैक और 4000mAh की बैटरी है। बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसके अलावा फोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित फेस अनलॉक फीचर दिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned