script15 August 2018 Independence Day : इस महाविद्यालय में तिरंगा फहराने को लेकर हो गया विरोध | 15 august 2018 a family against to flag hosting | Patrika News

15 August 2018 Independence Day : इस महाविद्यालय में तिरंगा फहराने को लेकर हो गया विरोध

locationमुरादाबादPublished: Aug 15, 2018 02:34:56 pm

Submitted by:

jai prakash

स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने को लेकर संस्थापक परिवार की महिला ने हंगामा कर दिया। महिला ने किसी को ध्वजारोहण नही करने दिया।

moradabad

15 AUGUST 2018: इस महाविद्यालय में तिरंगा फहराने को लेकर हो गया विरोध

मुरादाबाद: स्वतंत्रता दिवस पर जहां सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण के साथ आजादी का जश्न मनाया गया वहीँ शहर के कटघर स्थित ऋषिकुल संस्कृत महाविद्यालय में ध्वजारोहण को लेकर ही हंगामा हो गया। महाविद्यालय की सम्पत्ति को लेकर पारिवारिक विवाद चल रहा है। जिसमें एक पक्ष ने विरोध जताते हुए हंगामा शुर कर दिया। तभी स्टाफ ने यूपी 100 को फोन कर दिया जिस पर थाना प्रभारी संजय गर्ग फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और शांति पूर्वक ध्वजारोहण करवाया। जबकि एक पक्ष लगातार हंगामा करता रहा।

15 अगस्‍त पर ऐसे भेजें सेल्‍फी, योगी सरकार देगी बड़ा इनाम, 20 अगस्‍त है लास्‍ट डेट

ध्वजारोहण का किया विरोध

जानकारी के मुताबिक Swatantrata Diwas पर तिरंगा फहराने को लेकर संस्थापक परिवार की महिला ने हंगामा कर दिया। महिला ने किसी को ध्वजारोहण नही करने दिया। हंगामा महाविद्यालय की प्रॉपर्टी को अपना बताते हुए महाविद्यालय को खाली कराने को लेकर को लेकर किया गया। महाविद्यालय की भूमि को अपना होने का दावा करने वाली श्रद्धा शर्मा बुधवार सुबह को गेट पर पहुंच गईं। प्राचार्य व अन्य स्टाफ के आने पर उन्हें महाविद्यालय में प्रवेश करने से रोक दिया। जब सभी लोग अंदर जाने लगे तो वह अभद्रता करने लगीं। इसी दौरान स्टाफ ने डायल-100 पुलिस को सूचना दी। जिस पर कटघर थाना प्रभारी फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रही महिलाओं को शांत कराया।

Big Breaking: हो गया फाइनल, महागठबंधन में ये पार्टी तय करेगी सीटों का बंटवारा

महिलायें नहीं हुईं शांत

उधर पुलिस के पहुंचने के बाद भी हंगामा करने वाली एक पक्ष की महिलायें शांत नहीं हुईं और तिरंगा का फहराने विरोध करती रहीं। पुलिस ने अपनी मौजूदगी में ध्वजारोहण करवाया। इस हंगामे के कारण समय से आधा घंटा लेट तिरंगा फहरा। थाना प्रभारी संजय गर्ग ने बताया कि उन्हें हंगामे की सूचना मिली थी। जिस पर उन्होंने हंगामा कर रहे लोगों को शांत कर ध्वजारोहण करवाया।

स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले जेल से बाहर आया कांग्रेस का ये पूर्व दिग्गज विधायक, इन संगीन आरोपों में था बंद

 

पहले भी कर चुके हैं विरोध

यहां बता दें कि आज की तरह ही दो साल पहले इस परिवार ने Independence Day पर महाविद्यालय में ध्वजारोहण का विरोध किया था और तिरंगा नीचे फेंक दिया था। जिस पर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही की थी। और आज एक बार फिर ध्वजारोहण को लेकर हंगामा हो गया।

गजबः उल्देपुर जातीय हिंसा में मारे गए दलित युवक पर भी मुकदमा, पुलिस की हो रही किरकिरी

 

सम्पत्ति को लेकर चल रहा है विवाद

बताया जाता है कि कॉलेज की सम्पत्ति को लेकर परिवार के ही दो पक्षों में काफी समय से विवाद चला आ रहा है। जिसको लेकर आये दिन दोनों पक्षों में वाद विवाद चल जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो