scriptजानिए कौन हैं भूपेन्द्र चौधरी, योगी सरकार में प्रमोट कर बनाए गए कैबिनेट मंत्री | Bhupinder choudhary take oath cabinet minister in cm yogi cabinet | Patrika News

जानिए कौन हैं भूपेन्द्र चौधरी, योगी सरकार में प्रमोट कर बनाए गए कैबिनेट मंत्री

locationमुरादाबादPublished: Aug 21, 2019 11:35:28 am

Submitted by:

jai prakash

मुख्य बातें

भूपेन्द्र चौधरी को बनाया गया कैबिनेट मंत्री
अब तक पंचायत राज्य मंत्री थे
योगी सरकार में बढ़ा कद

minister_bhupinder_choudhary.jpg

मुरादाबाद: आखिरकार पिछले कई दिनों की उहापोह के बाद आज योगी मंत्रिंडल का विस्तार हो ही गया। जिसमें मुरादाबाद मंडल को ख़ास तवज्जो दी गयी है इस बार भी। अभी तक राज्य मंत्री रहे भूपेन्द्र चौधरी को कैबिनेट मंत्री बनाकर पार्टी और संगठन ने उन पर भरोसा जताया है। जबकि बिजनौर से एमएलसी अशोक कटारिया को भी स्वतंत्र प्रभार मंत्री बनाया गया है। जिससे भाजपा ने वेस्ट यूपी में जातिय वोट बैंक भी साध लिया है।

कबड्डी प्लेयर को कोच भेजता ऐसे मैसेज, छात्रा ने इस तरह सिखाया सबक

बनना तय था

यहां बता दें कि लोकसभा चुनाव और नयी मोदी सरकार के बाद योगी सरकार के मंत्री मंडल में बदलाव होना था। लेकिन टल रहा था। आज उस पर मुहर लग गयी। पार्टी कार्यकर्ताओं और संगठन के चहेते भूपेन्द्र चौधरी का कद बढ़ाकर पार्टी ने इस इलाके में जाट मतदाताओं को साध लिया है। वहीँ अशोक कटारिया को स्वतंत्र प्रभार मंत्री बनाकर भी सबको साथ लिया है। इन दोनों के नाम पहले से तय थे और कल ही दोनों लखनऊ पहुंच गये थे। दोनों के समर्थकों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है।

Big Breakng: UP Board से पढ़े हैं रक्षामंत्री के बेटे, आज राज्‍य सरकार में मिलेगा बड़ा इनाम!

शुरू से पार्टी से जुड़े

भूपेन्द्र चौधरी शुरू से संघ परिवार और पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता रहें हैं। और दो बार पश्चिम क्षेत्र के अध्यक्ष भी। मूलतः छजलैट ब्लॉक के रहने वाले हैं और किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। 2017 विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी ने इन्हें एमएलसी बनवाया था। उसके बाद जब योगी सरकार बनी तो इन्हें राज्य मंत्री बनाया। राज्य मंत्री के रूप में इन्होने मोदी के पंचायत राज में स्वच्छता अभियान को बेहद सफल बनाया। लगभग पूरा प्रदेश खुले में शौच मुक्त हुआ है। वहीँ सड़कों में भी सुधार हुआ है। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं और संगठन के बीच भी इनकी छवि बेदाग़ है। जिसका इनाम आज पार्टी ने इन्हें फिर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो