scriptलोकसभा चुनाव से पहले यूपी के सीएम योगी ने की 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की घोषणा | CM Yogi Adityanath announces employment of 2 crore youth | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के सीएम योगी ने की 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की घोषणा

locationमुरादाबादPublished: Jul 09, 2018 09:07:01 am

Submitted by:

lokesh verma

भाजपा कार्यकर्ताओं से सीएम योगी ने आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटने का आह्वान किया

moradabad

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के सीएम योगी ने की 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की घोषणा

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद में कहा है कि अगले दो साल में प्रदेश सरकार दो करोड़ बेरोजगार युवकों को रोजगार मुहैया कराने जा रही है। मुरादाबाद के पीतल उत्पादों को देखकर सीएम योगी जहां गदगद नजर आए, वहीं उन्होंने कहा की प्रदेश की सभ्यता और संस्कृति का कोई जोड़ नहीं है। सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोजेक्ट की समीक्षा बैठक करने के साथ ही सीएम योगी ने पार्टी कार्यकर्ताओ से भी फीडबैक लिया।
वसीम रिज्वी काे देवबंदी आलिम ने कह दी एेसी बात सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान, देखे वीडियाे

बता दें कि रविवार देर शाम प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से मुरादाबाद के सर्किट हाउस पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और सरकार के कार्यों को लेकर फीडबैक लिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकारी मशीनरी को लेकर कई सवाल भी उठाए। कार्यकर्ताओं को आश्वासन देने के साथ ही सीएम योगी ने सभी कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटने का आह्वान किया।
लखनऊ पहुंचा वायरल ऑडियो मामला, बढ़ सकती हैं सपा विधायक की मुश्किलें

सीएम योगी ने सर्किट हाउस परिसर में जिला प्रशासन द्वारा लगाई गई वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोडक्ट प्रदर्शनी का उद्घाटन किया और मंडल के पांच जनपदों के पारंपरिक हस्तशिल्प उत्पादों का निरीक्षण किया। इस दौरान मुरादाबाद के पीतल उत्पाद, अमरोहा की ढोलक और सम्भल के सींग उद्योग से जुड़े उत्पादों को दिखाया गया। प्रदर्शनी में उत्पादों को देखकर सीएम ने दस्तकारों का खूब हौसला बढ़ाया और मुद्रा योजना के लाभान्वितों को चेक वितरित किए। इस दौरान सीएम ने कारीगरों को हरसम्भव मदद देने का आश्वासन भी दिया।
अब इस राजनीतिक दल की जनसभा में हुआ सपना चौधरी स्टाइल में हॉट डांस, देखें वीडियो-

मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मंशा के मुताबिक सुशासन और विकास उनकी प्राथमिकता है। पिछले सवा साल में प्रदेश में निवेश के लिए फ्रैंडली माहौल बनाया गया है। हर जनपद के अपने उत्पाद के ब्रांडिंग मैपिंग और बढ़ावा देने के लिए सरकार ने योजना बनाई है। सीएम योगी ने कहा कि अगले महीने लखनऊ में 75 जिलों से जुड़े उत्पादों को लेकर एक बड़ा कार्यक्रम किया जा रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति मौजूद रहेंगे। सीएम ने कहा कि अगले दो सालों में प्रदेश में इस योजना के जरिए दो करोड़ नौजवानों को रोजगार दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो