scriptNH 24 टोल बूथ पर कांवड़ियों का कब्ज़ा,जाम लगाकर किया हंगामा,ये थी वजह | Kanavd man hungama and jam on toll booth nh 24 | Patrika News

NH 24 टोल बूथ पर कांवड़ियों का कब्ज़ा,जाम लगाकर किया हंगामा,ये थी वजह

locationमुरादाबादPublished: Aug 14, 2018 10:06:04 am

Submitted by:

jai prakash

जब एक स्कोर्पियो कार में सवार कांवड़ियों से टोल मांगा गया। नाराज़ कांवड़ियों ने टोल बूथ में तोड़ फोड़ की और कंट्रोल रूम पर भी पथराव किया।

moradabad

NH 24 टोल बूथ पर कांवड़ियों का कब्ज़ा,जाम लगाकर किया हंगामा,ये थी वजह

मुरादाबाद: सोमवार को दिल्ली लखनऊ नेशनल हाइवे 24 पर कांवड़ियों ने उस वक़्त हंगामा कर दिया। जब एक स्कोर्पियो कार में सवार कांवड़ियों से टोल मांगा गया। नाराज़ कांवड़ियों ने टोल बूथ में तोड़ फोड़ की और कंट्रोल रूम पर भी पथराव किया। इतना ही नहीं कांवड़ियों ने टोल प्लाज़ा पर कब्ज़ा कर जमा लिया जिस से घंटों तक दोनों तरफ़ लम्बा जाम लगा रहा। मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को किसी तरह संभाला और जाम को खुलवाया जिसके बाद टोल प्लाज़ा फिर से शुरू हो सका। इस दौरान हाइवे के दोनों तरफ तीन से पांच किलोमीटर तक वाहनों की कतारें लग गयीं। पूरी घटना टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गयी इसके बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई कार्याही नहीं की है।

Big Breaking: इस हिंदू नेत्री ने सोनिया गांधी को लेकर दिया ऐसा विवादित बयान कि दिल्ली तक मच गया हड़कंप

इस वजह से हुआ हंगामा

जनपद के मुण्डापाण्डेय थाना इलाके के नेशनल हाइवे 24 पर NHAI के नियामतपुर इक्टोरिया टोल है। घटना सोमवार शाम लगभग चार बजे की है जहां शाहजहांपुर से कुछ कांवरिये एक स्कोर्पियो में सवार होकर हरिद्वार जल लेने जा रहे थे। टोल टैक्स पर कार रुकने पर टोल कर्मचारी ने उनसे टोल मांगा तो आरोप है कि उन्होंने टोल देने से मना कर दिया। जिसके बाद टोल कर्मचारियों और कांवड़ियों में मार पीट शुरू हो गयी। कावड़ियों ने ट्रैक्टर ट्रोली की मदद से रोड जाम कर दिया और टोल पर कब्ज़ा जमा लिया और टोल प्लाजा पर तोड़फोड़ शुरू कर दी। जिससे टोल कर्मी सहम गए आयर वहां से भाग खड़े हुए। फौरन ही सूचना पुलिस को दी गयी, जिस पर सीओ हाइवे राजेश कुमार फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और कांवड़ियों को समझा बुझा कर शांत किया। यही नहीं पुलिस के आने पर भी कांवरिये हंगामा करते रहे और गन्दी गन्दी गलियां देते रहे।

आज का मेष राशिफल, 14 अगस्त 2018: जानें आज का दिन मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा

टोल कर्मियों ने लगाए आरोप

उधर टोल इंचाजर उदय वीर ने बताया कि कांवड़ियों के हंगामे और तोड़ फोड़ से उनका लाखों का नुकसान हुआ है। कांवरियों की गाड़ी में कोई झंडा नहीं था। इसलिए ही कर्मी ने टोल मांगा था लेकिन ये लोग मारपीट पर उतर आये।

11 हजार की हाई टेंशन लाइन की चमेट में आए मदरसे के 27 छात्र, प्रशासन में मचा हड़कंप

कांवड़ियों ने लगाया मारपीट का आरोप

जबकि कांवरियों का कहना है की उनके एक साथी को टोल वालों ने डंडों से पीटा है वो तो जल लेने जा रहे थे उनका मकसद झगड़ा करना नहीं था। इस कारण उन्होंने जाम लगाया।

पत्नी उधार लेकर चुनाव लड़ाने वाले इस नेता के खिलाफ कोर्ट ने दिया ऐसा फैसला कि होश आए ठिकाने

सीओ बोले होगी कार्यवाही

इस जाम में कई एम्बुलेंस और स्कूल के बच्चे भी फंस गए। पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद जाम के बीच में से एम्बुलेंस निकलवाई। सीओ हाइवे राजेश कुमार ने कहा कि दोनों ओर से कोई लिखित शिकायत नहीं की गयी है। फिर भी सीसीटीवी के आधार पर कार्यवाही की जायेगी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो