scriptलोकसभा 2019 चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका, राज्यमंत्री की बेटी को सपा उम्मदीवार ने दी करारी शिकस्त | panchayat election sp candidate state defeat bjp minister doughter | Patrika News

लोकसभा 2019 चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका, राज्यमंत्री की बेटी को सपा उम्मदीवार ने दी करारी शिकस्त

locationमुरादाबादPublished: Aug 29, 2018 11:26:49 am

Submitted by:

jai prakash

योगी सरकार में मंत्री गुलाबो देवी की बेटी साक्षी सिंह लड़ रहीं थी। उन्हें समाजवादी पार्टी प्रत्याशी पुष्पा देवी ने 1496 वोटों से हराया।

moradabad

लोकसभा 2019 चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका, राजमंत्री की बेटी को सपा उम्मदीवार ने दी करारी शिकस्त

संभल: जनपद में हाल में सम्प्पन हुए जिला पंचायत सदस्य में सत्ताधारी भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है। ये हार इसलिए भी भाजपा के लिए बेहद कडवी है क्यूंकि इस सीट पर योगी सरकार में मंत्री गुलाबो देवी की बेटी साक्षी सिंह लड़ रहीं थी। उन्हें समाजवादी पार्टी प्रत्याशी पुष्पा देवी ने 1496 वोटों से हराया। मतों की गिनती मंगलवार को हुई। अपनी हार ने नाराज भाजपाइयों ने धांधली का आरोप लगाकर हंगामा भी किया और दोबारा मतगणना कराने की मांग की। लेकिन अधिकारीयों ने उन्हें समझाबुझा कर शांत कर दिया।

सीएम योगी ने बकरीद से पहले इस एसएसपी पर जतार्इ थी खूब नाराजगी, अब किया यह काम

इतने राउंड तक रहीं आगे

यहां बता दें कि पंचायत उप चुनाव के बाद सम्भल के वार्ड 11 से समाज कल्याण मंत्री की बेटी साक्षी सिंह शुरू के आठ राउंड तक आगे रही। उसके बाद में भाजपा प्रत्याशी से सपा प्रत्याशी पुष्पा देवी बढ़त बनाती रही। 13 वें राउंड में सपा प्रत्याशी जीत गई। आरओ ने सपा प्रत्याशी पुष्पा देवी को 1496 वोटों से विजेता घोषित कर दिया। सपा प्रत्याशी को 12163 और भाजपा के प्रत्याशी को 10667 वोट मिले। हार की घोषणा होते ही भाजपाई मतगणना केंद्र के बाहर आ गए। और गड़बड़ी का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया।

भाद्रपद के इस पवित्र महीने में बदलेगा आपका भाग्य, भूलकर भी न करें ये काम

धांधली का लगाया आरोप

भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सिंघल भाजपाइयों के साथ आरओ योगेंद्रपाल सिंह के पास पहुंचे और मतगणना में गड़बड़ी होने का आरोप लगाते हुए दोबारा मतगणना करने की माग करने लगे। कुछ देर बाद राज्यमंत्री के पति रामपाल धरने पर पहुंच गए। उन्होंने प्रशासन पर सपा से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। इसके बाद भी भाजपाई धरने पर बैठे रहे। एक घंटे के बाद भाजपाइयों ने दोबारा मतगणना कराने की माग को लेकर एक प्रार्थना पत्र एडीएम को दिया और धरने से उठ कर चले गए।

बाढ़ का कहर: 48 घंटो से नहीं उतरा बाढ़ का पानी 70 गांवों से सम्पर्क टूटा,नदी अभी भी खतरे के निशान से ऊपर

 

राज्य मंत्री ने बताया छोटा चुनाव

वहीँ इस हार पर राज्यमंत्री गुलाबो देवी ने मुख्यमंत्री से शिकायत करने से इनकार करते हुए कहा कि ये बेहद छोटा चुनाव था। हार जीत लगी रहती है। लेकिन बड़ी संख्या में लोगों ने मेरी बेटी को समर्थन किया। इसलिए कोई शिकायत नहीं।

Aaj Ka Rashifal 29 August 2018: आज का कुंभ राशिफल, जानें आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा

दी थी धमकी

यहां बता दें कि पंचायत उपचुनाव के प्रचार के दौरान खुद राज्य मंत्री ने मंच से अपनी बेटी को जिताने के लिए धमकी वाले लहजे का इस्तेमाल किया था। जोकि सोशल मीडिया और स्थानीय स्तर पर काफी चर्चा का विषय बना था। उधर सपाई जीत से बेहद उत्साहित नजर आये उनके मुताबिक ये लोगों में भाजपा के खिलाफ नाराजगी की जाहिर करता है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो