scriptहरिद्वार कांवड़ लेने जाने वाले 14 दिन के लिए होंगे क्वारंटीन, आम लोगों को भी दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट | People going to take Kanwar will quarantined for 14 days in Haridwar | Patrika News
मुरादाबाद

हरिद्वार कांवड़ लेने जाने वाले 14 दिन के लिए होंगे क्वारंटीन, आम लोगों को भी दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट

कांवड़ यात्रा स्थगित करने के बाद उत्तराखंड सरकार ने बरतनी शुरू की सख्ती, कांवड़ियों को हरिद्वार में किया जाएगा क्वारंटीन और दर्ज किया जाएगा केस।

मुरादाबादJul 23, 2021 / 12:14 pm

lokesh verma

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुरादाबाद. कांवड़ यात्रा स्थगित करने के बाद उत्तराखंड सरकार ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। सावन के पवित्र माह में गंगाजल लेने हरिद्वार जाने वाले शिवभक्त कावड़ियों को अब वहां 14 दिन के लिए क्वारंटीन करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इतना ही नहीं यात्रा स्थगित होने के बाद भी कांवड़ लेने जाने वाले लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत केस भी दर्ज किया जाएगा। जबकि अन्य किसी काम से हरिद्वार जाने वाले लोगों को 72 घंटे तक कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही उत्तराखंड की सीमा में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।
यह भी पढ़ें- 11 राज्यों से आने वाले यात्रियों की यूपी में एंट्री पर सख्ती, दिखाना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या कोविड जांच रिपोर्ट

उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा स्थगित करने के बाद अब शिवभक्तों को हरिद्वार पहुंचने से रोकने की कवायद शुरू कर दी है। उत्तराखंड सरकार के आदेश के बाद गुरुवार को उत्तराखंड जीआरपी कर्मी मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचे और उन्होंने यहां आने-जाने वाले यात्रियों को जागरूक करते हुए लोगों से हरिद्वार नहीं पहुंचने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंंने मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर यात्री जागरुकता संबंधी पोस्टर भी लगाए।
बता दें कि अब हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। इसके साथी ही रेल टिकट बुक करने वाले प्रत्येक यात्री के मोबाइल पर रेलवे की ओर से जागरुकता मैसेज भेजा जाएगा। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन से भी यात्रियों को आईआरसीटीसी की वेबसाइट के जरिये जागरूक किया जाएगा।
डीसीएम गौरव दीक्षित ने बताया कि यात्रियों के मोबाइल पर मैसेज भेजने के लिए मुख्यालय को पत्र भेजा गया है। मैसेज के जरिये रेल टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को बताया जाएगा कि हरिद्वार जाने के लिए अब आरटीपीसीआर रिपोर्ट के साथ पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। उन्होंने बताया कि हरिद्वार कांवड़ लेने के उद्देश्य से जाने वाले कांवड़ियों को 14 दिन के लिए वहां क्वारंटीन किया जाएगा।

Home / Moradabad / हरिद्वार कांवड़ लेने जाने वाले 14 दिन के लिए होंगे क्वारंटीन, आम लोगों को भी दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो