scriptOla Cab लूटकर करना चाहते थे ये वारदात, पुलिस के एक्शन से हुआ प्लान फेल | Police arrested one person who looted ola cab | Patrika News

Ola Cab लूटकर करना चाहते थे ये वारदात, पुलिस के एक्शन से हुआ प्लान फेल

locationमुरादाबादPublished: Jun 15, 2019 11:20:02 pm

Submitted by:

jai prakash

-नोएडा से नैनीताल जाने के लिए कैब बुक की थी।
-जेल से छूटते ही कुछ काम करना है।
-कैब के चालक को वहीं बांधकर छोड़ गए थे।

moradabad

Ola Cab लूटकर करना चाहते थे ये वारदात, पुलिस के एक्शन से हुआ प्लान फेल

मुरादाबाद: जनपद की ठाकुरद्वारा पुलिस ने ओला कैब के लुटेरों के गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने नोएडा से नैनीताल जाने के लिए कैब बुक की थी। लेकिन ठाकुरद्वारा क्षेत्र में कैब ड्राईवर को तमंचे के बल पर बंधक बनाकर फेंक आरोपी कैब लेकर फरार हो गए थे। जिसका मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी थी। जिस पर उसने घटना में संलिप्त एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि कैब अमरोहा पुलिस के पास लावारिस में कब्जे में है। पुलिस के मुताबिक ये लूटी गयी कैब से शराब की तस्करी करना चाहते थे। लेकिन इससे पहले इनके मंसूबे पूरे होते। उससे पहले ही पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस जल्द ही बाकि दो आरोपियों की गिरफ्तारी का दावा कर रही है।

वीके सिंह ने यहां माेबाइल एटीएम वैन की शुरू, इन लोगों को होगा फायदा, देखें वीडियो

 

जेल में बनी प्लानिंग

एसपी देहात उदय शंकर सिंह ने बताया कि विपिन की राजू से जेल में दोस्ती हुई थी। जेल में उनकी सम्भल के सरायतरीन निवासी यादराम के बेटे नवीन से मुलाकात हुई। तीनों की दोस्ती के दौरान यह तय हुआ कि जेल से छूटते ही कुछ काम करना है। पहली मुलाकात में तीनों ने ओला कैब लूटने की योजना बना डाली। इसके लिए उन्होंने स्थान ठाकुरद्वारा क्षेत्र को चुना।

पत्रकार की पिटाई मामले की जांच के लिए पहुंची प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम

इसलिए चुना ये रास्ता

वजह यह थी कि विपिन की ठाकुरद्वारा के सरकड़ा करीम गांव में ससुराल है। वह यहां के रास्तों को भलीभांति जानता था। यहां पुलिस के पीछा करने पर उसके लिए भागना आसान था। प्लानिंग के तहत ओला कैब बुक कराने के बाद दो लोग नोएडा से ही उसमें सवार हुए। नवीन बाद में जोया से बैठा। 20 मई को नैनीताल रोड पर सुल्तानपुर के पास बंकावाला गांव को जाने वाले रास्ते पर ओला कैब लूट ली गई थी। लूटेरे कैब के चालक पंकज कुमार को वहीं बांधकर छोड़ गए थे। पुलिस ने राजू सैनी को गिरफ्तार कर लिया है।

बेकाबू डम्पर ने नवीं के छात्र को रौंदा, परिजनों ने जाम लगाकर किया हंगामा

कैब हो गयी खराब

राजू ने बताया कि उन्होंने शराब की तस्करी के लिए कैब को लूटा था, लेकिन भागते समय ओला कैब कार का पहिया जाम हो गया। जिसकी वजह से उन्हें कार को हसनपुर क्षेत्र में ही छोड़कर भागना पड़ा।

Exclusive: बद्रीनाथ धाम में श्रद्धालुआें को लुभा रही ‘मोदी जी थाली’, जानिए क्यों पसंद की जा रही

पुलिस पर उठे सवाल

वहीँ इस घटना आने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं, क्यूंकि लूट के बाद आरोपी कार अमरोहा में ही छोड़ कर भाग गए,जिसे अमरोहा पुलिस ने कब्जे में भी ले लिया था। जबकि एक ही रेंज का मामला होने के बाद भी दोनों जिलों की पुलिस ने कोई सम्पर्क नहीं किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो