मोदी सरकार से नाराज इस विभाग के कर्मियों ने मांगी भीख

शहर में डाक कर्मियों ने न सिर्फ जुलूस निकाला,बल्कि अर्धनग्न होकर सड़कों पर कटोरा लेकर भीख मांगी।

By: jai prakash

Published: 24 May 2018, 07:26 PM IST

मुरादाबाद : जीडीएस कमेटी की रिपोर्ट लागू करवाने की मांग को लेकर पिछले 11 दिनों से डाक कर्मियों की हड़ताल जारी है। लेकिन आज डाक कर्मियों ने अपने प्रदर्शन को और तेज करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ाई तेज कर दी। शहर में डाक कर्मियों ने न सिर्फ जुलूस निकाला,बल्कि अर्धनग्न होकर सड़कों पर कटोरा लेकर भीख मांगी। डाक कर्मियों ने कहा कि वे अपनी मांगे हर हाल में मनवाकर रहेंगे। बड़ी संख्या में डाक कर्मी हाथ में कटोरा लेकर कलेक्ट्रेट पर दोपहर बाद एकत्र हुए और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी किया। डाक कर्मियों के प्रदर्शन से काम काज पूरी तरह से आज भी बाधित रहा। कुछ यही हाल ग्रामीण क्षेत्रों का भी रहा। ग्रामीण क्षेत्रों में भी डाक कर्मियों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। डाक कर्मियों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं की जाती है तब उनका यह आंदोलन चलता रहेगा।

रमजान के महीने में यह पाकिस्तानी प्रोडक्ट खूब लुभा रहा यहां के रोजेदारों को

सीएम योगी ने जैसे ही बोलना चाहा, महिलाएं कुर्सियों पर खड़ी हो गई और कहने लगीं...

डाककर्मियों ने थाम लिया कटोरा

कर्मचारी सुबह मुख्य डाकघर में इकट्ठे हुए और वहां से जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचे। कर्मचारियों के हाथों में कटोरा देखकर आम लोग भी हतप्रभ रह गए। वहीँ डाकघरों में रोजमर्रा के काम को आने वाले ग्राहकों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्यूंकि सभी डाकघरों में काम पूरी तरह ठप है। अब जब तक कर्मियों की मांगे पूरी नहीं हो जातीं आन्दोलन थमते नजर नहीं आ रहा।

कैराना-नूरपुर उपचुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो ने कार्यकर्ताओं से कह दी ऐसी बात कि भाजपा में मची खलबली

भूत-प्रेत का साया बता तांत्रिक ने की ऐसी हरकत,नींद खुलते ही चीखी महिला

सरकार कर रही हठधर्मिता

वहीँ अध्यक्ष पुष्पेंद्र पाल सिंह ने कहा कि सरकार को हठधर्मी नहीं करनी चाहिए। कई बार सरकार को मांगो का प्रस्ताव भेज चुके हैं। लेकिन सरकार की तरफ से कर्मचारियों को लेकर कोई पहल नहीं हुई है। लिहाजा अब सिवाय आन्दोलन के कर्मचारियों पर कोई रास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि तमाम चुनौतियों में काम करने वाले डाक सेवकों की समस्याओं पर भी ध्यान देना चाहिए। सरकार को उनकी मांगों पर अमल करना चाहिए। इस दौरान नरेंद्र पाल सिंह, जुबैर अहमद, राजकुमार, अवधेश कुमार मिश्रा समेत बड़ी संख्या में डाक कर्मी मौजूद रहे।

 

jai prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned