scriptMoradabad: दो बार हारे विधानसभा चुनाव, अब राजपाल चौहान को भाजपा ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी | Rajpal chauhan new district president for moradabad bjp | Patrika News

Moradabad: दो बार हारे विधानसभा चुनाव, अब राजपाल चौहान को भाजपा ने दी ये बड़ी जिम्मेदारी

locationमुरादाबादPublished: Jan 24, 2020 04:29:14 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -कुल तेरह लोग थे जिलाध्यक्ष की दौड़ में -पूर्व सांसद के विरोधी माने जाते हैं राजपाल चौहान -पिछला विधानसभा चुनाव हार गए थे -राजपाल चौहान के नाम पर मुहर से बढ़ा मंत्री भूपेन्द्र का कद

rajpal_chauhan.jpg

मुरादाबाद: आखिरकार भाजपा ने नए जिलाध्यक्ष की घोषणा कर ही दी, जी हां गुरूवार देर रात जारी सूची में मुरादाबाद से राजपाल चौहान को नया जिलाध्यक्ष घोषित किया गया है। इस पद पर कई दिनों से पार्टी नेतृत्व माथा पच्ची कर रहा था। जिसमें पूर्व सांसद सर्वेश सिंह इस बार बाजी पूरी तरह हार गए। उनके धुर विरोधी कैबिनेट मंत्री भूपेन्द्र चौधरी का करीबी राजपाल को माना जाता है। राजपाल चौहान इससे पहले ठाकुरद्वारा से 2014 में उपचुनाव और 2017 में विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन हार का सामना करना पड़ा था।

बेहतर पुलिसिंग के लिए Bulandshahr एसएसपी होंगे गणतंत्र दिवस पर सम्मानित

तेरह लोग थे लाइन में

जनपद में पार्टी की तरफ से तेरह लोग जिलाध्यक्ष पद के लिए लाइन में थे। इन सबको पछाड़ कर वह जिलाध्यक्ष बन गए। राजपाल सिंह के अध्यक्ष बनने से उनके समर्थन में खुशी का इजहार किया। सोशल मीडिया पर अध्यक्ष बनने के बाद समर्थकों ने फोटो डाल कर शुभकामनाएं दीं। राजपाल सिंह चौहान का संगठन में कमान संभालने का यह पहला मौका है। उप चुनाव के बाद ठाकुरद्वारा सीट से एक और चुनाव उनका सियासी अनुभव है। महानगर से ब्राह्मण अध्यक्ष बनने के बाद जातीय समीकरणों में माना जा रहा था कि पाल, सैनी, प्रजापति या जाट या किसी अन्य ओबीसी समाज से किसी को अध्यक्ष बनाया जाएगा। राजपाल ने सारी अटकलों पर विराम लगा दिया।

Saharanpur DM काे बेस्ट चुनाव प्रबंधन अवार्ड राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर हाेंगे सम्मानित

पूर्व सांसद की अनदेखी

वहीँ अब स्थानीय संगठन में पूर्व सांसद सर्वेश सिंह को पूरी तरह दरकिनार कर दिया गया है। इसको लेकर कोई भी बोलने को तैयार नहीं है। क्यूंकि सांसद समर्थक कई लोगों ने जिलाध्यक्ष पद के लिए आवेदन किया था। किसी पर भी मुहर नहीं लगी। जबकि माना जा रहा था कि इस बार उनकी पसंद का ध्यान रखा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो