scriptBig breaking: यूपी टैट परीक्षा में सेंधमारी की कोशिश,एसटीएफ ने इस शहर से छह साल्वर पकड़े | Stf arrest six solver for uptets exam in moradabad | Patrika News

Big breaking: यूपी टैट परीक्षा में सेंधमारी की कोशिश,एसटीएफ ने इस शहर से छह साल्वर पकड़े

locationमुरादाबादPublished: Nov 18, 2018 02:07:33 pm

Submitted by:

jai prakash

इससे पहले वे अपने मंसूबों में सफल हो पाते एसटीएफ ने मुरादाबाद से 6 साल्वरों को गिरफ्तार किया है।

moradabad

Big breaking: यूपी टैट परीक्षा में सेंधमारी की कोशिश,एसटीएफ ने इस शहर से छह साल्वर पकड़े

मुरादाबाद: आज उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि यूपी टैट की परीक्षा सूबे के अलग अलग जिलों में आयोजित की जा रही है। वहीँ परीक्षा में सेंधमारी न हो इसके लिए इस बार काफी सतर्कता बरती जा रही थी,लेकिन उसके बावजूद नक़ल माफिया सक्रीय थे। इससे पहले वे अपने मंसूबों में सफल हो पाते एसटीएफ ने मुरादाबाद से 6 साल्वरों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ की टीम इनसे मझोला थाना क्षेत्र में एक स्थान पर पूछताछ कर रही है। ये गिरोह पैसे लेकर दूसरे की जगह परीक्षा दिलवाते थे। इनके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है।

टप्पेबाजी का नया तरीका, नाक में मिर्च झाेंककर उड़ाया रुपयाें से भरा बैग, देंखे वीडियाे

इन्हें पकड़ा

एसटीएफ की टीम को मिली सूचना पर उसने वेस्ट यूपी के कई जिलों में डेरा डाल दिया था। रात में भी कई संदिग्धों को पकड़ा था,वहीँ सुबह परीक्षा से ठीक पहले एसटीएफ की एक टीम ने सचिन,जीतेन्द्र, विपिन, सौरभ, मिथिलेश और सिप्पू को गिरफ्तार कर लिया। ये सभी दूसरे की जगह परीक्षा देने जा रहे थे। एसटीएफ इनके अन्य साथियों और सरगना को लेकर शहर के मझोला क्षेत्र में एक स्कूल में पूछताछ कर रही है।

पटरी पर दौड़ी देश की पहली मेक इन इंडिया ट्रेन, 360 डिग्री पर घूमेंगी सीटें- देखें वीडियो

की जा रही पूछताछ

एसटीएफ इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी,जिस पर टीम ने काम किया और परीक्षा में सेंध से पहले ही 6 लोगों को हिरासत में लिया है। इनसे अभी पूछताछ जारी है। इनके गैंग में और कितने लोग हैं और ये किस तरह अभ्यर्थियों को अपने जाल में फंसाते थे ये भी पता लगाया जा रहा है।

इस खबर काे जरूर पढ़ें आैर सावधान रहें, व्यापारी की नाक में मिर्च झाेंककर रुपयाें से भरा बैग उड़ाया

इतने केन्द्रों पर थी परीक्षा
यहां बता दें कि शहर के 38 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित की गयी थी। जिसमें करीब 31 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। सुबह प्राथमिक स्तर और दोपहर की पाली में उच्च प्राथमिक की परीक्षा हो रही है। कई केन्द्रों पर उस समय हंगाम खड़ा हो गया जब प्रवेश पत्र के साथ मूल अंक पत्र नहीं था। जबकि प्रवेश पत्र में प्रमाणित प्रति के साथ इजाजत थी। इस दौरान अभ्यर्थियों ने परीक्षा केंद्र प्रभारियों पर मनमानी का आरोप लगाया। वहीँ जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप द्ववेदी ने पहली पारी की परीक्षा शांति पूर्वक निपटने की बात कही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो