scriptकांग्रेस के दिग्गज विधायक ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना बोले-अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण | mla raghuraj kansana attacked on kamal nath congress government | Patrika News

कांग्रेस के दिग्गज विधायक ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना बोले-अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण

locationमोरेनाPublished: Oct 24, 2019 03:47:24 pm

Submitted by:

monu sahu

raghuraj kansana statement on congress govt : जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं और खासतौर से लूटों को लेकर चिंतित हैं विधायक

mla raghuraj kansana attacked on kamal nath congress government

कांग्रेस के दिग्गज विधायक ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना बोले-अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण

मुरैना। मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस के लिए मुश्किल रोज नए रूप में सामने आ रही है। कमलनाथ सरकार के कई मंत्री व प्रदेश के दिग्गज नेता व पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद अब मुरैना से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व वर्तमान विधायक ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। शहर और जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाओं और खासतौर से लूटों को लेकर आमजन ही नहीं जनप्रतिनिधि भी चिंतित हैं। पिछले चार-पांच दिन में मुरैना,जौरा और अंबाह में लूट और लूट के प्रयासों के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक रघुराज कंषाना ने पुलिस अधिकारियों को अपराधों पर रोक लगाने के निर्देश दिए।
ग्वालियर-इटावा ट्रैक पर दौड़ी कोटा एक्सप्रेस, सांसद बोली जल्द मिलेगी एक और खुशी, लोगों में खुशी की लहर

वहीं चार सांसद रह चुके महापौर अशोक अर्गल ने कहा है कि गलत सरकार चुनने के लिए जनता भी दोषी है। 19 अक्टूबर की रात में शहर से 1.05 लाख रुपए की लूट के दूसरे दिन डीआईजी के साथ घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद विधायक रघुराज सिंह कंषाना ने इस संबंध में निर्देश दिए। इसके बाद पत्रिका से चर्चा में विधायक कंषाना ने कहा कि बढ़ते अपराधों के पीछे राजनीतिक संरक्षण है। राजनीतिक संरक्षण से ही अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। विधायक ने अपराधों पर लगाम लगाने के लिए अपराधियों के साथ उनके संरक्षणदाताओं के विरुद्ध भी कार्रवाई पर जोर दिया।
मैं अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता था,पत्नी की याद आ रही है और अब….

विधायक ने कहा कि मुरैना शहर में लूट का मामला एक सप्ताह में सुलझाने के निर्देश एसपी को दिए हैं। आरोपी चूंकि सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहे हैं इसलिए जल्द ही पहचान कर ली जाएगी। कंषाना ने साफ तौर पर स्वीकारा कि कहीं न कहीं कोई कमी तो है, जिससे अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। किसी न किसी का संरक्षण होगा, जब संरक्षण मिलता है तभी हौसले बुलंद होते हैं। इसलिए अपराधियों को संरक्षण देने वालों को भी बख्शा न जाए।
सिंधिया रियासत में ऐसे किया जाता है दिवाली का सेलिब्रेशन, ऐसा चमकता है ग्वालियर

mla raghuraj kansana attacked on kamal nath congress government
तेज वाहन चलाने वालों को रोका-टोका जाए
विधायक कंषाना ने कहा कि अपराधों में स्थानीय लोग कम हैं। बाहर के बदमाश आते हैं और वारदात करके भाग जाते हैं। इसलिए पुलिस को चाहिए कि शाम के वक्त तेज बाइक भगाने वालों को रोका-टोका जाए। शहर बड़ा है और चारों ओर भागने के रास्ते हैं, इसलिए ज्यादा सतर्कता की आवश्यकता है। बाहर से आए अपराधी माहौल खराब करने की कोशिश करेंगे, इसलिए सख्ती जरूरी है।
मौत के 5 घंटे तक अस्पताल के बेड पर पड़ा रहा शव, आंख पर रेंगती रहीं चीटियां, सीएम कमलनाथ बोले दोषी पर हो कड़ी कार्रवाई

‘ऐसे एमएलए चुने जिनका कानून से लेना-देना नहीं’
महापौर अशोक अर्गल ने बिगड़ती कानून व्यवस्था की वजह सरकार का गलत चुनाव बताया है। इसके लिए उन्होंने जनता को भी दोषी ठहराया है। महापौर ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कुछ ऐसे एमएलए चुनाव जीतकर आए हैं जिनका कानून से लेना-देना नहीं है। वे अपना कानून चला रहे हैं। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी तब सभी डकैत गिरोहों का सफाया हो गया था, लेकिन प्रदेश में सत्ता परिवर्तन को अभी नौ माह हुए हैं और डकैत सक्रिय होकर वारदातें करने लगे हैं।
बेटा तो हमेशा के लिए चला गया अब कौन बनेगा सहारा

पहाडगढ़़ और भंवरपुरा में डकैत फायरिंग कर ग्रामीणों से मारपीट कर चुके हैं। जौरा और मुरैना में लूट की वारदातें हो रही हैं। लुटेरे हावी होते जा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक कार्रवाई भी करना चाहें तो उनके आकाओं के फोन पहुंच जाते हैं। वे उनको संरक्षण दे रहे हैं। जारह में ग्रामीणों के साथ लूट, मारपीट और अभद्रता के मामले में जब विपक्ष सक्रिय हुआ तक पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। यह सरकार जनता की भूल से आई है और इसके लिए जनता भी दोषी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो