scriptपहला पीरियड आने के बाद 14 साल की लड़की ने की आत्महत्या, मुंबई पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा | 14 year old girl commits suicide after first period in Malwani Mumbai | Patrika News
मुंबई

पहला पीरियड आने के बाद 14 साल की लड़की ने की आत्महत्या, मुंबई पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Mumbai News: पुलिस ने कहा कि लड़की ने देर शाम में तब आत्महत्या कर ली जब उसके घर पर कोई नहीं था।

मुंबईMar 28, 2024 / 04:07 pm

Dinesh Dubey

rape_girl_crime.jpg

पुणे में अभिनेत्री से बलात्कार

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। मुंबई के मालवणी इलाके में रहें वाली 14 वर्षीय लड़की ने अपने पहले मासिक धर्म (पीरियड) के दौरान दर्दनाक अनुभव के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। उसका शव घर में लटका हुआ मिला था।
यह हैरान करने वाली घटना मलाड पश्चिम के मालवणी इलाके में हुई। जहां रहने वाली 14 वर्षीय लड़की का शव मंगलवार रात में अपने घर के अंदर लोहे के एंगल से लटका हुआ पाया गया था।
यह भी पढ़ें

मुंबई के मलाड इलाके में लगी भीषण आग, बुझाने में जुटीं 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां (Video)


जागरूकता की कमी बनी वजह!

पुलिस के अनुसार, नाबालिग अपने परिवार के साथ मालवणी के गावदेवी मंदिर के पास लक्ष्मी चॉल में रहती थी। कथित तौर पर किशोरी पीरियड के बारे में गलत जानकारी होने के कारण तनाव में थी, जिसके कारण उसने यह कठोर कदम उठाया।
पुलिस ने कहा कि लड़की ने कथित तौर पर मंगलवार देर शाम में जब घर में कोई नहीं था तो आत्महत्या कर ली। जब परिजनों और पड़ोसियों को घटना के बारे में पता चला, तो वे उसे कांदिवली के सरकारी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने लड़की को मृत घोषित कर दिया।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “प्रारंभिक पूछताछ के दौरान लड़की के रिश्तेदारों ने बताया कि लड़की को हाल ही में पहली बार पीरियड आने के बाद दर्दनाक अनुभव हुआ था। इसे लेकर वह काफी परेशान थी और मानसिक तनाव में थी। इसलिए हो सकता है कि उसने इस वजह से अपनी जान दे दी हो।“
एक अन्य अधिकारी ने कहा, “हम किशोरी के दोस्तों से उसके तनाव के बारे में और अधिक जानने के लिए बात करेंगे और उसकी हाल की ऑनलाइन गतिविधियों की भी पड़ताल करेंगे।”

पुलिस को शुरुआती जांच में कुछ संदिग्ध नहीं मिला है, लेकिन सभी पहलुओं से मामले की जांच की जा रही है। फ़िलहाल आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही हैं।

Home / Mumbai / पहला पीरियड आने के बाद 14 साल की लड़की ने की आत्महत्या, मुंबई पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो