scriptAurangabad Auto Fare: Auto will be expensive in Aurangabad, new rates will be applicable from October 2; Know how much rent increased | Aurangabad Auto Fare: औरंगाबाद में महंगा होगा ऑटो से चलना, नई दरें 2 अक्टूबर से लागू; जानें कितना बढ़ा किराया | Patrika News

Aurangabad Auto Fare: औरंगाबाद में महंगा होगा ऑटो से चलना, नई दरें 2 अक्टूबर से लागू; जानें कितना बढ़ा किराया

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में अगर आप ऑटो में सफर करते हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है। दो अक्टूबर से ऑटो के किराए में बढ़ोतरी कर दी गई है। इस निर्णय के तहत शहरवासियों को पहले डेढ़ किलोमीटर के लिए 26 रुपए और उसके बाद प्रति किलोमीटर के लिए 18 रुपए अदा करने होंंगे।

मुंबई

Updated: September 14, 2022 10:10:49 pm

महाराष्ट्र के औरंगबाद में पिछले कुछ महीने से रिक्शा चालक संगठन ईधन के बढ़ते दामों के चलते किराया में बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे। इस मांग पर एक बैठक में रिक्शा किराए में वृद्धि करने का फैसला लिया गया। ये फैसला जिला प्रशासन और आरटीओ विभाग ने संयुक्त रुप से लिया। इस फैसले के तहत लोगों को पहले डेढ़ किलोमीटर के लिए 26 रुपए और उसके बाद प्रति किलोमीटर के लिए 18 रुपए देना पड़ेगा। 2 अक्टूबर से नए दरे लागू हो जाएंगे। यह जानकारी जिला अधिकारी सुनील चव्हाण और प्रादेशिक परिवहन अधिकारी संजय मैत्रेवार ने दी है।
auto.jpg
Aurangabad Auto Fare
संजय मैत्रेवार ने बताया कि 7 साल पहले औरंगाबाद में रिक्शा किराए में बढ़ोतरी की गई थी। तब पेट्रोल के दाम प्रति लिटर 78 रुपए था। फ़िलहाल पेट्रोल के दाम 109 रुपए प्रति लिटर है। ईधन के बढ़ते दामों को ध्यान में रखते हुए और मार्च 2020 में खटुआ समिति द्वारा रिक्शा किराए में वृद्धि के लिए की गई सिफारिशों पर बारिकी से अध्ययन करने के बाद रिक्शा चालक संगठनाओं के साथ हुई बैठक में किराए में बढ़ोतरी का फैसला किया है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: शिरडी के साई बाबा मंदिर में एक भक्त ने चढ़ाया सोने का फूल, जानें कितनी है कीमत

जिला अधिकारी सुनील चव्हाण ने बताया कि शहर में 23 हजार रिक्शा दौड़ती है, जबकि जिले भर में 40 हजार रिक्शा दौड़ती है। बता दें कि साल 2015 से आज तक रिक्शा किराए के लिए 1 किलोमीटर का प्रथम चरण तय था। लेकिन आज की बैठक में पहला चरण एक के बजाए डेढ़ किलोमीटर कर उसके लिए 26 रुपए किराया तय किया गया है। उसके बाद यात्री को प्रति किलोमीटर के लिए 18 रुपए अदा करने होंगे। वहीं, शेयर रिक्शा के लिए सुधारित रिक्शा किराए के मुताबिक, 30 प्रतिशत एक्स्ट्रा किराए वसूलते हुए कुल किराया की रकम तीन यात्रियों में बांटकर शेयर रिक्शा से लोग यात्रा कर पाएंगे।
प्रादेशिक परिवहन अधिकारी संजय मैत्रेवार ने बताया कि रिक्शा किराए के नए दाम अगले महीने की 2 तारीख से लागू होने के बाद रिक्शा में लगे मीटरों को कैलिब्रेशन के लिए 2 महीने का समय दिया गया है। यह समय 2 अक्टूबर से 30 नवंबर 2022 तक जारी रहेगा। रिक्शा के मीटर कैलिब्रेशन के लिए शहर में 9 सेंटर है। मैत्रेवार ने रिक्शा चालकों से अनुरोध किया है कि वे समय रहते अपने रिक्शा के मीटर का कैलिब्रेशन कर प्रशासन को सहकार्य करें।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Thackeray Vs Shinde: उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना करेगी शिवाजी पार्क में दशहरा रैली, हाईकोर्ट ने दी इजाजत, कहा- BMC ने कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग कियाकनाडा में बढ़ी भारत विरोधी गतिविधियां, सरकार ने एडवाइजरी जारी कर वहां जाने वाले भारतीयों को किया अलर्टAnkita Bhandari Murder Case: 5 दिन से लापता रिजॉर्ट रिसेप्शनिस्ट के मर्डर का हुआ खुलासा, भाजपा नेता का बेटा निकला मुख्य आरोपीदिल्ली के उपराज्यपाल ने 5 AAP नेताओं पर ठोका मानहानि का केस, दो करोड़ रुपए की हर्जाने की मांगMaharashtra: शिंदे गुट को बड़ा झटका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दशहरा रैली को लेकर दायर याचिका को किया खारिजएक साल में वनडे, टी20 और टेस्ट में 10 विकेट से हारने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंडडॉलर के मुकाबले रिकार्ड निचले स्तर पर पहुंचा रुपया, पहली बार 80 पार करके 81.09 स्तर पर पहुंचाPM मोदी ने पर्यावरण मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन में लिया भाग, कहा - 'भारत आज दुनिया को नेतृत्व दे रहा है'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.