script‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने हैं…’, INDI गठबंधन के सरकार बनाने के बयान पर सीएम शिंदे का कटाक्ष | Eknath Shinde target INDI alliance says NDA have majority | Patrika News
मुंबई

‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने हैं…’, INDI गठबंधन के सरकार बनाने के बयान पर सीएम शिंदे का कटाक्ष

Eknath Shinde on INDIA Bloc : दिल्ली में एनडीए नेताओं द्वारा पारित प्रस्ताव में नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से गठबंधन का नेता चुना गया है।

मुंबईJun 05, 2024 / 08:02 pm

Dinesh Dubey

eknath_shinde.jpg

सीएम एकनाथ शिंदे

Maharashtra Lok Sabha Election Results 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम नतीजे घोषित हो गए हैं। जिसके बाद दिल्ली में नई सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई हैं। आज दिल्ली में एनडीए की बड़ी बैठक हुई, वहीं विपक्षी दल इंडिया अलायंस के नेता भी आगे की रणनीति बनाने में जुटे हुए है।

यह भी पढ़ें

फडणवीस देंगे डिप्टी CM पद से इस्तीफा! कहा- महाराष्ट्र में BJP के खराब प्रदर्शन के लिए मैं जिम्मेदार हूं

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को बहुमत मिला है। एनडीए ने 290+ सीटें जीती हैं। वहीँ, महाराष्ट्र में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए गठबंधन को करारा झटका लगा है। राज्य में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को 17 सीट मिली हैं, जबकि कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) और एनसीपी (शरद पवार) के विपक्षी महाविकास आघाडी (MVA) को 48 में से 30 सीट पर जीत मिली है।

दिल्ली में एनडीए की बुधवार को हुई बैठक में नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से गठबंधन का नेता चुना गया है। खबर है कि एनडीए जल्द ही सरकार गठन का दावा पेश कर सकता है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 8 जून को होने की संभावना है।
इस बीच, शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने केंद्र में सरकार बनाने को लेकर इंडिया ब्लॉक के नेताओं के बयान पर तंज कसा है. एनडीए की बैठक में शामिल होने से पहले शिंदे ने कहा, जिनके पास बहुमत नहीं है वह सरकार बनाने की बातें कर रहे हैं। ये तो मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखने जैसा हैं।  
सीएम शिंदे ने कहा, “नरेंद्र मोदी जी को पीएम बनाने के लिए जितने सांसद की जरूरत है उतने हैं और बल्कि उससे ज्यादा संख्या ही हैं। मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी। मैं उनको समर्थन और शुभकामनाएं देने आया हूं। जिनके पास आंकड़े और बहुमत नहीं हैं वो सरकार बनाने की बात करते हैं ये मुंगेरीलाल के हसीन सपने हैं…”
इससे पहले केंद्र में सरकार बनाने के लिए टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और बिहार के सीएम नीतीश कुमार से बात करने के सवाल पर एनसीपी (एससीपी) प्रमुख शरद पवार ने कहा, “मैं उनसे बात नहीं करूंगा…जब हमारी (इंडी गठबंधन) बैठक में कोई फैसला होगा, तब मैं बात करूंगा। फिलहाल, मैंने उनसे बात नहीं की है।”

Hindi News/ Mumbai / ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने हैं…’, INDI गठबंधन के सरकार बनाने के बयान पर सीएम शिंदे का कटाक्ष

ट्रेंडिंग वीडियो