scriptMaharashtra: शिवाजी पार्क नहीं तो फिर क्या? हाईकोर्ट में सुनवाई के बीच दशहरा रैली को लेकर शिवसेना का ‘प्लान बी’ तैयार! | Maharashtra: Dussehra Rally at Shivaji Park, Shiv Sena's Plan B is Ready amid Hearning in Bombay HC | Patrika News

Maharashtra: शिवाजी पार्क नहीं तो फिर क्या? हाईकोर्ट में सुनवाई के बीच दशहरा रैली को लेकर शिवसेना का ‘प्लान बी’ तैयार!

locationमुंबईPublished: Sep 23, 2022 10:18:34 am

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में दशहरा रैली को लेकर सियासी संग्राम जारी है। उद्धव और शिंदे गुट इसे लेकर आमने-सामने हैं। मुंबई के दादर स्थित शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर दोनों खेमों के बीच तकरार देखने को मिल रही है। इसी बीच यह पूरा मामला बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गया है। ऐसे में कोर्ट किसे इजाजत देती है या नहीं इसपर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

Dussehra Rally at Shivaji Park, Shiv Sena's Plan B is Ready amid Hearning in Bombay HC

हाईकोर्ट में सुनवाई के बीच दशहरा रैली को लेकर शिवसेना का ‘प्लान बी’ तैयार

Dussehra Rally at Shivaji Park: शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर उद्धव और शिंदे गुट आमने-सामने हैं। बीएमसी ने पहले ही दोनों गुटों को यहां रैली करने की इजाजत देने से साफ मना कर दिया है। इसके पीछे कानून व्यवस्था का हवाला दिया गया है। यही कारण है कि यह मामला बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गया है। इस मामले को लेकर आज दोपहर कोर्ट में सुनवाई होगी। अदालत अगर दशहरा रैली की इजाजत शिवाजी पार्क में नहीं देती है तो शिवसेना ने प्लान बी तैयार रखा है।
बीएमसी की तरह अगर बॉम्बे हाईकोर्ट भी शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की अनुमति देने से मना करता है तो फिर क्या होगा? शिवसेना ने पहले ही ‘प्लान बी’ की योजना बना ली है। शिवाजी पार्क में अनुमति नहीं मिलने पर दशहरा रैली को आयोजित करने के लिए अन्य विकल्पों पर भी विचार किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Mumbai: शिवाजी पार्क में उद्धव और शिंदे गुट को क्या मिलेगी दशहरा रैली की इजाजत? बॉम्बे हाईकोर्ट में अब शुक्रवार को होगी सुनवाई

खबर है कि शिवाजी पार्क में जगह न मिलने पर दशहरा रैली आयोजित करने के लिए शिवसेना ने महालक्ष्मी रेस कोर्स, सेना भवन, गिरगांव चौपाटी समेत कई विकल्पों पर विचार शुरू कर दिया है। पार्टी की तरफ से इसे लेकर मंथन शुरू है। इससे पहले विधानसभा में शिवसेना-भाजपा गठबंधन टूटने के बाद उद्धव ठाकरे ने महालक्ष्मी रेस कोर्स में अपनी पहली जनसभा की थी। ऐसे में महालक्ष्मी रेस कोर्स दशहरा रैली के लिए शिवसेना के सामने मुख्य विकल्पों में से एक है।
गौर हो कि मुंबई के शिवाजी पार्क में 5 अक्टूबर को दशहरा रैली का आयोजन होना है। लेकिन बीएमसी ने पहले ही इजाजत देने से साफ इनकार कर दिया है। इसके पीछे की वजह यह है कि उद्धव और शिंदे गुट ने अलग-अलग रैली की अनुमति मांगी है। मनपा ने अनुमति न देने के पीछे मुंबई पुलिस द्वारा कानून व्यवस्था को लेकर उठाए गए सवालों को बताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो