scriptMumbai: शिवाजी पार्क में उद्धव और शिंदे गुट को क्या मिलेगी दशहरा रैली की इजाजत? बॉम्बे हाईकोर्ट में अब शुक्रवार को होगी सुनवाई | Mumbai-Dussehra Rally At Shivaji Park Row: Bombay HC To Hear Thackeray's Plea On Friday | Patrika News
मुंबई

Mumbai: शिवाजी पार्क में उद्धव और शिंदे गुट को क्या मिलेगी दशहरा रैली की इजाजत? बॉम्बे हाईकोर्ट में अब शुक्रवार को होगी सुनवाई

महाराष्ट्र में जारी सियासी संग्राम कब तक खत्म होगा यह कहना मुश्किल है। दशहरा रैली को लेकर अब संग्राम छिड़ा हुआ है। मुंबई के दादर स्थित शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की इजाजत बीएमसी ने उद्धव और शिंदे गुट को देने से इनकार कर दिया है। ऐसे में यह किसे दशहरा रैली की इजाजत मिलेगी अब यह बॉम्बे हाईकोर्ट तय करेगी।

मुंबईSep 22, 2022 / 02:08 pm

Subhash Yadav

Maharashtra News: Shinde camp to build new Sena Bhavan in Aurangabad?

उद्धव ठाकरे को फिर झटका देने की तैयारी में CM शिंदे

Dussehra Rally At Shivaji Park: मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर उद्धव और शिंदे गुट में ठनी हुई है। इसी बीच बीएमसी ने दोनों गुट को शिवाजी पार्क में रैली की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। साथ ही पूरा विवाद बॉम्बे हाईकोर्ट भी पहुंच गया है। ऐसे में रैली की अनुमति किसे मिलेगी यह कोर्ट तय करेगी। उद्धव गुट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के पास याचिका दायर कर शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की इजाजत मांगी है।
वहीं खबर है कि शिंदे गुट ने भी बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया है। शिंदे खेमे ने एक याचिका दायर कर मांग की है कि ठाकरे गुट को दादर स्थित शिवाजी पार्क में दशहरा रैली करने की अनुमति न दी जाए। हाईकोर्ट के समक्ष शिंदे गुट ने दलील दी है कि इससे असली शिवसेना कौन है, इस पर असर पड़ सकता है।
यह भी पढ़ें

Dussehra Rally: उद्धव और शिंदे गुट को बीएमसी ने दिया बड़ा झटका, शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की नहीं दी इजाजत

दशहरा रैली को लेकर दोनों गुट आमने-सामने हैं। इसी कड़ी में बॉम्बे हाईकोर्ट ने शिंदे गुट की याचिका को स्वीकार कर मामले की सुनवाई कल दोपहर 12 बजे तक टाल दी है। इससे पहले आज ही खबर सामने आई कि बीएमसी ने भी उद्धव और शिंदे गुट को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की इजाजत देने से साफ इनकार कर दिया है।
बीएमसी का कहना है कि मुंबई पुलिस द्वारा उठाए गए कानून-व्यवस्था से जुड़े मुद्दों के चलते शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की इजाजत देने से इनकार किया गया है। दरअसल शिवसेना के दोनों गुट उद्धव और शिंदे ने बीएमसी से दादर स्थित शिवाजी पार्क में पांच अक्टूबर को दशहरा के अवसर पर रैली की इजाजत मांगी है। लेकिन मनपा ने एक पत्र के माध्यम से दोनों को अनुमति न देने की जानकारी दी है।

Home / Mumbai / Mumbai: शिवाजी पार्क में उद्धव और शिंदे गुट को क्या मिलेगी दशहरा रैली की इजाजत? बॉम्बे हाईकोर्ट में अब शुक्रवार को होगी सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो