scriptMaharashtra : ‘महायुति’ में 6 सीटों पर फंसा पेंच, राज ठाकरे की भी हो सकती है एंट्री! मंथन जारी | Maharashtra Lok Sabha Election 2024 Mahayuti BJP Shiv Sena NCP MNS seat sharing talk | Patrika News
मुंबई

Maharashtra : ‘महायुति’ में 6 सीटों पर फंसा पेंच, राज ठाकरे की भी हो सकती है एंट्री! मंथन जारी

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने राज्य की 20 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।
 

मुंबईMar 15, 2024 / 02:31 pm

Dinesh Dubey

Maharashtra Cabinet Expansion
लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान शनिवार दोपहर 3 बजे होगा। इस बीच महाराष्ट्र से बड़ी खबर आ रही है। सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन (Mahayuti Seat Sharing) का सीट शेयरिंग का फ़ॉर्मूला लगभग तय हो गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजेपी-शिवसेना (एकनाथ शिंदे) और एनसीपी (अजित पवार) की राज्य की 48 में से 42 सीटों पर सहमति बन गई है। लेकिन छह लोकसभा सीटों पर पेंच फंसा हुआ है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बीजेपी 25 सीटों पर, शिवसेना 11 सीटों पर और एनसीपी 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मालूम हो कि जिन छह सीटों पर चर्चा हो रही है उनमें से कुछ राज ठाकरे की मनसे को दी जा सकती है। हालांकि महायुति में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानि मनसे के शामिल होने की अभी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है और मंथन जारी है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र के 5 BJP सांसदों के साथ हो गया खेला, किसी की बहन तो किसी के बेटे ने मारी बाजी!

बताया जा रहा है कि महायुति की तीनों पार्टियों में इस बात पर भी सहमति बन गई है कि किन लोकसभा सीटों पर कौन चुनाव लड़ेगा। अब सिर्फ छह सीटों पर बातचीत हो रही है। खबर है कि जिन छह सीटों पर चर्चा हो रही है उनमें से कुछ मनसे को दी जाएंगी।
बताया जा रहा है मनसे की ताकत मिलने के बाद लोकसभा चुनाव में महायुति को बढ़त मिलने की उम्मीद है। साथ ही महायुति के साथ जाने से मनसे का भी दमखम बढ़ेगा।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के साथ गठबंधन पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ”मैं अभी इस पर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कह सकता, बहुत सारी चर्चाएं चल रही हैं, लेकिन जब कोई फैसला होगा तो बताऊंगा। महायुति में सीट बंटवारे को लेकर कोई देरी नहीं है, हम जल्द ही महायुति के सभी उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे।”
सूत्रों ने बताया कि बीजेपी राज्य में कुल 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी ने अब तक 20 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और केवल पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होनी बाकी है। खबर है कि बीजेपी बाकी सीटें अपने समर्थकों को देगी। इसमें दक्षिण मुंबई और गढ़चिरौली सीट भी शामिल है। अमरावती की सीट नवनीत राणा के लिए छोड़ी जाएगी।

Hindi News/ Mumbai / Maharashtra : ‘महायुति’ में 6 सीटों पर फंसा पेंच, राज ठाकरे की भी हो सकती है एंट्री! मंथन जारी

ट्रेंडिंग वीडियो