scriptMaharashtra: गणेश चतुर्थी के मौके पर ठाणे में बनाया गया अयोध्या के राम मंदिर जैसा पंडाल, देखें तस्वीरें | Maharashtra Ram Mandir 120-ft high replica built in Thane ahead of Ganesh Chaturthi 2022 | Patrika News

Maharashtra: गणेश चतुर्थी के मौके पर ठाणे में बनाया गया अयोध्या के राम मंदिर जैसा पंडाल, देखें तस्वीरें

locationमुंबईPublished: Aug 28, 2022 09:33:32 am

Submitted by:

Dinesh Dubey

Thane Ganeshotsava 2022: कोविड-19 महामारी की तमाम पाबंदियों से दो साल बाद आजादी मिलने के बाद महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाने की तैयारी जोरों पर है। हाल ही में भक्तों की भारी भीड़ के बीच मुंबई में भगवान गणेश की चिंचपोकली चिंतामणि की मूर्ति के दर्शन हुए।

Ganesh Chaturthi 2022 Ayodhya Ram Mandir Replica

ठाणे में बनाया गया अयोध्या के राम मंदिर जैसा पंडाल

Thane Ganesh Chaturthi 2022: महाराष्ट्र के ठाणे (Thane News) में गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2022) के अवसर पर स्थानीय निवासियों को अयोध्या के राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) की एक विशाल प्रतिकृति (Replica) के साथ त्योहार मनाने का मौका मिलेगा। राम मंदिर जैसा यह गणपति पंडाल भिवंडी (Bhiwandi News) के धमनकर नाका क्षेत्र (Dhamankar Naka) में बनाया जा रहा है।
कोविड-19 महामारी की तमाम पाबंदियों से दो साल बाद आजादी मिलने के बाद महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाने की तैयारी जोरों पर है। हाल ही में भक्तों की भारी भीड़ के बीच मुंबई में भगवान गणेश की चिंचपोकली चिंतामणि की मूर्ति के दर्शन हुए।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Ganeshotsav 2022: गणेश भक्तों के लिए खुशखबरी! 11 सितंबर तक कर सकेंगे ‘टोल फ्री’ सफर, बस करना होगा यह काम

आम से लेकर खास तक त्योहार मनाने के लिए भगवान गणेश की मूर्तियों को खरीदने के लिए दुकानों पर पहुंच रहे है। गणेश चतुर्थी से पहले पंडालों को भी सजाये का काम अपने अंतिम चरण में चल रहा है।
https://twitter.com/hashtag/GaneshChaturthi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
महाराष्ट्र में 10 दिवसीय गणेश चतुर्थी का त्योहार 31 अगस्त से शुरू होगा और हिंदू चंद्र कैलेंडर माह भाद्रपद (Bhadrapada) के चौथे दिन 10 सितंबर को समाप्त होगा।
यह भी पढ़ें

गणेश विसर्जन के दिन मुंबई में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

गौरतलब हो कि महाराष्ट्र में दो साल के बाद बुधवार को पूरी धूमधाम के साथ गणेश उत्सव मनाया जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण पिछले दो साल ऐसा नहीं हो पाया था। यह त्यौहार मुंबई महानगरीय व उससे सटे क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर मनाया जाता है। महाराष्ट्र सरकार ने पिछले महीने घोषणा की थी कि इस साल गणेश चतुर्थी सहित धार्मिक त्योहारों को मनाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो