scriptMaharashtra: ‘डबल इंजन’ की सरकार का आम जनता को होगा डबल फायदा, पीएम मोदी ने सीएम शिंदे से किया यह वादा | Maharashtra's Double Engine government will give double benefits to people, PM Modi made this Assurance to CM Shinde | Patrika News
मुंबई

Maharashtra: ‘डबल इंजन’ की सरकार का आम जनता को होगा डबल फायदा, पीएम मोदी ने सीएम शिंदे से किया यह वादा

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि पीएम मोदी ने महाराष्ट्र से जुड़े विकास प्रस्तावों को केंद्र से तेजी से मंजूरी देने और राज्य को समय पर धन मुहैया कराने का आश्वासन दिया है।

मुंबईAug 08, 2022 / 11:03 am

Dinesh Dubey

Eknath Shinde meets PM Modi

सीएम एकनाथ शिंदे और पीएम मोदी की मुलाकात

Maharashtra Political News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के मंत्रिमंडल का विस्तार इसी सप्ताह होने की संभावना है। इसकी जानकारी खुद राज्य के डिप्टी सीएम व बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दी है। इस बीच सीएम शिंदे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बार फिर मुलाकात हुई है।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि पीएम मोदी ने महाराष्ट्र से जुड़े विकास प्रस्तावों को केंद्र से तेजी से मंजूरी देने और राज्य को समय पर धन मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। रविवार को उन्होंने कहा कि राज्य में शिवसेना-बीजेपी के गठबंधन ने 2024 में लोकसभा चुनाव के लिए मिशन-48 का लक्ष्य रखा है और उस लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में काम होगा।
यह भी पढ़ें

Friendship Day: उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे फिर हो एक… बागी शिवसेना विधायक शहाजी बापू ने बताई ये अंदर की बात

दिल्ली दौरे पर गए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि महाराष्ट्र ने स्वच्छता में सुधार से लेकर झीलों के पुनरुद्धार तक की परियोजनाओं से संबंधित 18,000 करोड़ रुपये के प्रस्ताव केंद्र को भेजे गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमें अब सब कुछ मिलेगा, चाहे वह जीएसटी बकाया हो या केंद्र से मिलने वाला धन।’’ शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें राज्य से आने वाले प्रस्तावों को तेजी से मंजूरी देने का आश्वासन दिया है।
इस दौरान उन्होंने बताया कि कृषि तालाब (जलयुक्त शिवर) के निर्माण और शिकायत निवारण पोर्टल ‘आपले सरकार’ जैसी परियोजनाएं में तेजी लाई जाएगी, जिसकी रफ्तार पहले की सरकार के दौरान धीमी हो गई थी। जबकि निगम सेवाओं का एकल खिड़की सेवा वितरण मंच ‘आपले सरकार’ पोर्टल 15 अगस्त को चालू होगा।
शिंदे ने कहा, ‘‘वर्तमान में राज्य के 404 शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) को इस पोर्टल पर चरणबद्ध तरीके से जोड़ा जाएगा और भविष्य में बनने वाले नए यूएलबी भी इससे जुड़ेंगे।’’ उन्होंने आगे कहा ‘‘अब राज्य में शिवसेना-बीजेपी की सरकार है, यह लोगों के कल्याण के लिए नए जोश के साथ काम करेगी।“

Home / Mumbai / Maharashtra: ‘डबल इंजन’ की सरकार का आम जनता को होगा डबल फायदा, पीएम मोदी ने सीएम शिंदे से किया यह वादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो