scriptहिट एंड रन कांड के बाद पुणे में गरजा बुलडोजर, 50 से ज्यादा रेस्टोरेंट, पब-क्लब ध्वस्त | Pune civic body action on pubs clubs restaurants after Porsche hit and run case | Patrika News
मुंबई

हिट एंड रन कांड के बाद पुणे में गरजा बुलडोजर, 50 से ज्यादा रेस्टोरेंट, पब-क्लब ध्वस्त

Pune Car Accident : पुणे हिट एंड रन कांड के बाद शहर में अनुमति के बिना चलाए जा रहे कई रेस्टोरेंट और रूफटॉप पब को ध्वस्त कर दिया गया है।

मुंबईMay 23, 2024 / 01:47 pm

Dinesh Dubey

Pune Accident PMC
Pune Porsche Car Case : पुणे में लग्जरी कार ‘पोर्शे’ से 2 युवा इंजीनियरों को रौंदने के मामले में पुलिस के बाद पुणे नगर निगम (PMC) भी एक्शन मोड में है। पीएमसी ने शहर भर में रूफटॉफ पब, क्लब, होटल और रेस्टोरेंट के अनधिकृत निर्माण के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। हालांकि स्थानीय नागरिकों का कहना है कि नगर निगम ने पहले सांठगांठ से इसे नजरअंदाज किया और अब कल्याणीनगर हिट एंड रन कांड के बाद दिखावे के लिए कार्रवाई कर रही है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को पीएमसी ने अपनी कार्रवाई तेज करते हुए तीन प्रमुख पबों सहित कुल 54 रेस्टोरेंट-पब और क्बलों को तोड़ दिया। पीएमसी ने कुल 54,300 वर्ग फुट की अनधिकृत संरचनाओं को ध्वस्त किया है।

यह भी पढ़ें

Pune: हिट एंड रन कांड वाले अग्रवाल परिवार का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन? छोटा राजन का क्यों आया नाम

कल्याणी नगर की घटना के बाद, नगर निगम ने मुंडवा, कोरेगांव पार्क, पुणे स्टेशन, विमान नगर और घोरपडी सहित अन्य क्षेत्रों में अनधिकृत संरचनाओं को जमींदोज किया।

अवैध पब-होटल पर बुलडोजर एक्शन

पीएमसी के मुताबिक, 54,300 वर्ग फुट में फैले 40 फूड जॉइंट्स के अनधिकृत निर्माण को ध्वस्त कर दिया है और शेष 20 के खिलाफ कार्रवाई एक-दो दिन में की जाएगी। इस अभियान के लिए पांच अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। टीम ने कुछ होटलों, पबों को पूरी तरह से तोड़ दिया है और कार्रवाई जारी है।
गौरतलब हो कि रविवार तड़के 17 साल 8 महीने के लड़के ने ‘पोर्शे’ कार से कल्याणीनगर जंक्शन के करीब बाइक सवार दो सॉफ्टवेयर इंजीनियरों अनीस अहुदिया (24) और अश्विनी कोस्टा (24) को बुरी तरह से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी थी। हादसे के समय नामी रियल एस्टेट कारोबारी विशाल अग्रवाल का नाबालिग बेटा कथित तौर पर शराब के नशे में लक्जरी कार चला रहा था। जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने उसे 5 जून तक बाल सुधार गृह भेजा है।
पुणे पुलिस ने आरोपी लड़के के पिता को अपनी कार नाबालिग बेटे को देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। साथ ही जिस पब-बार में नाबालिग ने शराब पी थी उसके मलिक, मैनेजर को गिरफ्तार कर उसे सील कर दिया। विशाल अग्रवाल को 24 मई तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

Hindi News/ Mumbai / हिट एंड रन कांड के बाद पुणे में गरजा बुलडोजर, 50 से ज्यादा रेस्टोरेंट, पब-क्लब ध्वस्त

ट्रेंडिंग वीडियो