scriptआईआईटी बॉम्बे के मूड इंडिगो में ये थीम, फेस्टिवल में पहली बार हुआ ऐसा ? | Theme in IIT Bombay's Mood Indigo, happened for first time at festival | Patrika News

आईआईटी बॉम्बे के मूड इंडिगो में ये थीम, फेस्टिवल में पहली बार हुआ ऐसा ?

locationमुंबईPublished: Dec 28, 2019 01:25:57 pm

Submitted by:

Rohit Tiwari

मूड इंडिगो ( Mood Indigo ) में पहली बार जीरो वेस्ट फेस्टिवल ( Zero Waste Festival ) की थीम ( Theme ), शून्य कचरा अभियान ( Zero Waste Campaign ) को अच्छा प्रतिसाद, आईआईटी बॉम्बे ( IIT Bombay ) में आयोजित सालाना कार्यक्रम, जीरो वेस्ट फेस्टिवल की थीम लागू

आईआईटी बॉम्बे के मूड इंडिगो में ये थीम, फेस्टिवल में पहली बार हुआ ऐसा ?

आईआईटी बॉम्बे के मूड इंडिगो में ये थीम, फेस्टिवल में पहली बार हुआ ऐसा ?

मुंबई. आईआईटी बॉम्बे में मूड इंडिगो फेस्टिवल में इस साल शून्य कचरा अभियान को अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। आईआईटी बॉम्बे ने पूरे त्योहार के दौरान उत्पन्न कचरे को संसाधित करने की पहल की है। इसके चलते इस वर्ष मूड इंडिगो के दौरान कोई अपशिष्ट नहीं दिख रहा है और वहीं एकत्र कचरे को विघटन करने का भी निर्णय लिया गया है। इस साल के मूड इंडिगो में पहली बार जीरो वेस्ट फेस्टिवल की थीम को लागू किया गया है।

IIT Bombay फिर बना स्टूडेंट्स की पहली पसंद, सीएस ब्रांच 59 रैंक पर बंद

आईआईटी बॉम्बे ने की थी मेक इन इंडिया की पहल

समारोह में गायक केके और कॉमेडियन जाकिर भी…
आईआईटी बॉम्बे के पवई कैंपस में विभिन्न स्थानों पर थिंक बिफोर थ्रेट की घोषणा की गई है। इस अभियान के तहत संग्रह किए गए पूरे कचरे को इकट्ठा करने और उसके निपटान करने के लिए एक परियोजना शुरू की गई है। पूरा महोत्सव आईआईटी बॉम्बे में 550 एकड़ के परिसर में आयोजित किया गया है। इस उत्सव में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में करीब 1.43 लाख छात्र प्रति वर्ष आते हैं। इस वर्ष के मूड इंडिगो में संगीतकारों और स्टैंड-अप कॉमेडियन के प्रदर्शन भी शामिल हैं। बॉलीवुड गायक केके और कॉमेडियन जाकिर खान समारोह में भाग लेंगे।

आईआईटी-बॉम्बे ने 9 कंपनियों को काली सूची में डाला

IITB: आईआईटी बॉम्बे की क्लासेस में गाय और बैल ?

आईआईटी बॉम्बे के मूड इंडिगो में ये थीम, फेस्टिवल में पहली बार हुआ ऐसा ?

बैटरी कार से कार्बन उत्सर्जन कम…
उल्लेखनी है कि अब तक आईआईटी कैंपस में डीजल की बसें चलाई जा रही थीं, लेकिन अब विशाल पैमाने पर बैटरी कार का प्रयोग किया जा रहा है। कर्मचारियों और छात्रों के लिए पिछले कई सालों से इन बसों की सेवा शुरू थी, लेकिन इस साल की मूड इंडिगो में पहली बार बैटरी से चलने वाली कारों का इस्तेमाल किया गया है। वहीं अब आईआईटी बॉम्बे के बड़े परिसर में बसों की सेवा अंततः बंद हो गई है। कार्बन उत्सर्जन कम करना भी जीरो वेस्ट फेस्टिवल का हिस्सा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो