IIT BOMBAY के छात्रों की मेहनत लाई रंग, करोड़ों का मिला पैकेज ?

आईआईटी बॉम्बे ( IIT Bombay ) के छात्रों की मेहनत ( Hard Work ) लाई रंग, प्लेसमेंट प्रक्रिया ( Placement Process ) में कई छात्रों को करोड़ों की पेशकश ( Billions Of Offers ), माइक्रोसॉफ्ट ( Microsoft ) कंपनी ने 1.17 करोड़ रुपये का दिया पैकेज, उबर ने की एक छात्र को 1.02 करोड़ के पैकेज ( Package ) की घोषणा

By: Rohit Tiwari

Published: 03 Dec 2019, 11:45 AM IST

मुंबई. अपने नवीन पाठ्यक्रम और अनुसंधान के लिए प्रसिद्ध आईआईटी बॉम्बे के छात्रों ने भी अपनी मेहनत और लगन से करोड़ों की उड़ानें भरना शुरू कर दिया है। रविवार से शुरू हुई प्लेसमेंट प्रक्रिया में कई छात्रों को करोड़ों रुपये की पेशकश की गई है और पहले ही दिन माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने 1.17 करोड़ रुपये का पैकेज देकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। वहीं आईआईटी प्लेसमेंट की ओर से बताया गया है कि उबर ने एक छात्र को 1.02 करोड़ रुपये के पैकेज देने की घोषणा की है।

IIT Bombay फिर बना स्टूडेंट्स की पहली पसंद, सीएस ब्रांच 59 रैंक पर बंद

आईआईटी-बॉम्बे ने 9 कंपनियों को काली सूची में डाला

IIT BOMBAY के छात्रों की मेहनत लाई रंग, करोड़ों का मिला पैकेज ?

कॉलकॉम, गुगल ने दिया प्लेसमेंट्स!
आईआईटी बॉम्बे की प्लेसमेंट प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन कुल 18 कंपनियों ने भाग लिया। कई अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय कंपनियों ने इस प्लेसमेंट प्रक्रिया में भाग लेकर बॉम्बे आईआईटियंस पर अपना विश्वास दिखाया है जो देर रात से शुरू हुआ था। जहां माइक्रोसॉफ्ट और उबर ने पहले ही दिन छात्रों का ध्यान अपनी ओर खींचा, वहीं स्वदेशी कंपनियों ने भी आईआईटीयन को भारी वेतन की नौकरी देकर सबका ध्यान खींचा। साथ ही राष्ट्रीय कंपनियों में कोलकॉम कंपनी की ओर से अधिकतम 32.59 लाख रुपये और गूगल कंपनी की ओर से छात्र को 32 लाख रुपये का पैकेज दिया गया। इस बीच कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियां प्लेसमेंट प्रक्रिया में भाग ले रही हैं, जिसकी घोषणा आईआईटी के प्लेसमेंट विभाग की ओर से की जाएगी।

आईआईटी बॉम्बे ने की थी मेक इन इंडिया की पहल

IITB: आईआईटी बॉम्बे की क्लासेस में गाय और बैल ?

छात्रों को मिलेंगे अच्छे प्रतिसाद...
स बीच यह अनुमान लगाया गया था कि इस साल की मंदी आईआईटी में होने वाले प्लेसमेंट को कम कर देगी। जबकि आईआईटी ने कहा कि इस वर्ष पंजीकरण उम्मीद से बेहतर रहा। पिछले साल पहले दिन करीब 21 कंपनियों को पंजीकृत किया गया था, लेकिन इस बार संख्या 18 हो गई है। इस साल 110 छात्रों को नौकरी मिली, जबकि 1700 छात्रों ने इस प्रक्रिया में शामिल होने के लिए पंजीकरण कराया था। इस साल डॉलर की कीमत में कमी ने विदेशी कंपनियों की ओर से पेश किए गए पैकेजों के मूल्य में वृद्धि की है। इसलिए देश में नियुक्तियों को दिया गया पैकेज पिछले साल की तुलना में कम है। वहीं मायक्रोसॉफ्ट, कॉलकॉम, उबर जैसी अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों ने पहले दिन प्लेसमेंट में भाग लिया। आईआईटी को उम्मीद है कि अगले दौर में भाग लेने के लिए इंजीनियरिंग, आईटी, सॉफ्टवेयर, फाइनेंस और कंसल्टिंग के क्षेत्र में कंपनियां आएंगी। इसलिए छात्रों को अच्छे प्रस्ताव भी मिलने वाले हैं।

IIT Bombay फिर बना स्टूडेंट्स की पहली पसंद, सीएस ब्रांच 59 रैंक पर बंद

रोबोटिक्स टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देने के लिए आईआईटी बॉम्बे ने चलाया ‘ई-यंत्र’ प्रोग्राम

Show More
Rohit Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned