scriptVIDEO: मायावती के इस करीबी नेता ने 20 से अधिक लोगों के साथ योगी सरकार में कर लिया धर्म परिवर्तन, बताई यह वजह | bsp leader and other people changed religion in muzaffarnagar | Patrika News

VIDEO: मायावती के इस करीबी नेता ने 20 से अधिक लोगों के साथ योगी सरकार में कर लिया धर्म परिवर्तन, बताई यह वजह

locationमुजफ्फरनगरPublished: Nov 13, 2018 09:33:42 am

Submitted by:

virendra sharma

योगी सरकार में धर्म परिवर्तन का मामला बदस्तूर जारी है। यूपी में एक बार फिर से 20 से अधिक लोगों ने धर्म परिवर्तन कर लिया।

mayawati

VIDEO: मायावती के इस करीबी नेता ने 20 से अधिक लोगों के साथ योगी सरकार में कर लिया धर्म परिवर्तन, बताई यह वजह

शामली। योगी सरकार में धर्म परिवर्तन का मामला बदस्तूर जारी है। यूपी में एक बार फिर से 20 से अधिक लोगों ने धर्म परिवर्तन कर लिया। दअरसल में पिछले कुछ माह में यूपी में लगातार अन्य को जिलों से धर्म परिवर्तन की खबरें आती रही है, लेकिन अब जनपद शामली में धर्म परिवर्तन का ताजा मामला सामने आया है। जिले के कस्बा कांधला में दर्जनों महिला-पुरुष और बच्चों में हिंदू धर्म छोड़कर दूसरा धर्म अपना लिया है। धर्म परिवर्तन करने वाले लोगों का कहना है कि समाज के लोगों के साथ अनेकों घटनाएं हो रही हैं, जिससे हम आहत हैं।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: उत्तर प्रदेश की इस लोकसभा सीट से 15 साल बाद चुनाव लड़ेंगी मायावती!

शामली जिले के कस्बा के मोहल्ला अंबेडकर कॉलोनी के शेखजादगान निवासी बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष देवीदास जयंत, राजेंद्र कुमार, मीनाक्षी देवी, राहुल, तरुण जैन, वंशिका, रुमा देवी, रंजनी, सूर्या, सतबीर, सचिन काकरान हर्षित सहित करीब 20 से अधिक लोगों ने धर्म परिवर्तन कर लिया है। धर्म परिवर्तन करने वालों का कहना है कि योगी सरकार में दलितों के साथ हो रहे अत्यचार से आहत होकर के हिन्दू धर्म त्याग दिया हैं। इन सभी लोगों ने अपना हिन्दू धर्म परिवर्तन कर बौद्ध धर्म अपना लिया हैं। इस दौरान बौद्ध भिक्षुआें ने 22 प्रतिभाओं के साथ सभी को दीक्षा दिला कर बौद्ध धर्म ग्रहण कराया है।
बौद्ध धर्म अपनाने वाले बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष देवीदास जयंत ने बताया कि पिछले कई वर्षों में समाज के लोगों के साथ कई घटनाएं ऐसी घटी है, जिससे समाज पूरी तरह से आहत हुआ है और समाज के लोगों के साथ भेदभाव के साथ ही कुछ लोगों ने समाज को जातियों के नाम पर बांटने का भी काम किया है। इसके चलते धर्म परिवर्तन किया गया हैं। उन्होंने बताया कि हमारे पूर्वज गौतम बुद्ध, संत रविदास, महात्मा ज्योतिबाराव फूले, डा.भीमराव अंबेडकर, देश की प्रथम महिला शिक्षिका सावित्रीबाई फूले भी बौद्ध धर्म से रही है। इसीलिए हम हिंदू धर्म छोड़कर फिर से अपने पूर्वजों के धर्म बौद्ध धर्म में वापसी कर रहे हैं और उनके बता गए मार्ग पर चलने का काम करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो