scriptKanwar Yatra 2019: NH 58 पर जाने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, इन-इन जगहों पर हो गया Route Diversion, देखें वीडियो | route diversion on NH 58 during kanwar yatra in muzaffarnagar | Patrika News
मुजफ्फरनगर

Kanwar Yatra 2019: NH 58 पर जाने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, इन-इन जगहों पर हो गया Route Diversion, देखें वीडियो

खबर की मुख्य बातें-
-कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा डायवर्जन कर दिया है
-NH 58 पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है
-चप्पे-चप्पे पर भारी सुरक्षा बल तैनात है

मुजफ्फरनगरJul 23, 2019 / 03:32 pm

Rahul Chauhan

demo

Kanwar Yatra 2019: एनएच 58 पर जाने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, इन-इन जगहों पर हो गया रूट डायवर्जन, देखें वीडियो

मुजफ्फरनगर। जनपद में कांवड़ियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा रूट डायवर्ट किया गया है। अभी तक एनएच 58 पर अभी तक एक ओर यातायात व दूसरी ओर से कांवड़ यात्रा को संचालित किया जा रहा था। मगर, मंगलवार से प्रशासन ने एनएच 58 पर हर तरह के वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है। इस दौरान रामपुर चौराहा पर रूट डायवर्जन के लिए पुलिसकर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि बंद किए गए मार्ग पर कोई भी प्रतिबंधित वाहन ने घुसे।
यह भी पढ़ें

जमीनी विवाद में दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट और फायरिंग, वायरल हुआ वीडियो

दरअसल, कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा डायवर्जन कर दिया है। जिसमें मेरठ, गाजियाबाद व दिल्ली की ओर से आने जाने वाले यात्रियों को अब मुजफ्फरनगर से जानसठ बाईपास से जानसठ, मीरापुर, रामराज, मवाना, मेरठ, गाजियाबाद के रास्ते से होते हुए दिल्ली तक जायेगा और इसी रास्ते से मुजफ्फरनगर आएगा। साथ ही मुजफ्फरनगर से सहारनपुर व देहरादून जाने वाले यात्री मुजफ्फरनगर के रामपुर चौराहा से होते हुए देवबंद के रास्ते से सहारनपुर, देहरादून जाएंगे। इसी रास्ते से वापस मुजफ्फरनगर आंएगे।
जो मुजफ्फरनगर से रूडकी व हरिद्वार जाने या आने वाले यात्री हैं वह मुजफ्फरनगर के रामपुर चौराहा से होते हुए रोहाना, देवबंद के रास्ते से सहारनपुर से देहरादून जाएेंगा और इसी रास्ते से वापस आएंगे। मुजफ्फरनगर से शामली, बागपत, पानीपत जाने वाले यात्री मुजफ्फरनगर से रामपुर चौराहा से होते हुए रोहाना, देवबंद, पुहाना, रूडकी के रास्ते हरिद्वार जाएंगे और इसी रास्ते से वापस मुजफ्फरनगर आएंगे।
यह भी पढ़ें

ट्यूब-वेल पर सो रहे किसान के साथ हुआ कुछ ऐसा, देखने वालों की निकल गई चीख, देखें वीडियो

जिला प्रशासन द्वारा चप्पे-चप्पे पर भारी फोर्स तैनात की गई है। रामपुर चौराहा पर भारी फोर्स लगाया गया है, क्योंकि रूट डायवर्जन का सबसे बड़ा प्वाइंट रामपुर चौराहा है। जहां से चारों ओर के वाहन जाते हैं। हरिद्वार से गंगाजल लेकर अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहे कांवरियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन ने कड़े बंदोबस्त किए हैं। प्रशासन ने चरथावल मोड से शहर की ओर समस्त प्रकार के वाहनों का प्रवेश पूर्णतः वर्जित कर दिया है। जिसमें वहलना चौक से शहर की ओर समस्त प्रकार के वाहनों का प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा।
इसी प्रकार जानसठ बाईपास से शहर की ओर समस्त प्रकार के वाहनों का प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा। प्रशासन ने कांवड़ यात्रियों की भारी संख्या को देखते हुए बामनहेडी रामपुर तिराहे से शहर की ओर समस्त प्रकार के वाहनों पर प्रवेश पूर्णतः वर्जित कर दिया है। कांवड़ यात्रा के दौरान शहर क्षेत्र में भारी वाहनों के अतिरिक्त सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन भोपा बाईपास से विश्वकर्मा चौक से होते हुए श्रीराम स्वीट्स से शहर क्षेत्र में रहेगा। वहीं रोडवेज की सभी बसों का शहर क्षेत्र में आवागमन केवल भोपा बाईपास से विश्वकर्मा चौक से श्रीराम स्वीट्स व मदन स्वीट्स और एसडी तिराहे से रहेगा।
प्रशासन ने ई-रिक्शा व ऑटो पर प्रतिबंध लगाया है, जिसमें उन्हें कांवड़ यात्रा के दौरान शिवचौक, अहिल्याबाई चौक, मीनाक्षी चौक की ओर से महावीर चौक, प्रकाश चौक, अम्बेडकर चौक और बच्चन सिंह चौक से पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया है। जिसमें शहर क्षेत्र में कांवड़ मार्ग रूडकी रोड, शामली रोड, मेरठ रोड पर सभी प्रकार के वाहनों का संचालन प्रतिबंधित रहेगा।

Home / Muzaffarnagar / Kanwar Yatra 2019: NH 58 पर जाने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, इन-इन जगहों पर हो गया Route Diversion, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो