scriptबोनट से निकलने लगा धुंआ और फिर आग का गोला बन गई दौड़ती कार, सामने आई बड़ी वजह | Running car became a ball of fire | Patrika News

बोनट से निकलने लगा धुंआ और फिर आग का गोला बन गई दौड़ती कार, सामने आई बड़ी वजह

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jun 27, 2021 05:30:21 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

मुजफ्फरनगर में एक दौड़ती कार में अचानक आग लग गई। चालक ने बोनट में धुंआ निकलता हुआ कार काे रोका और जैसे ही बोनट खोला ताे पूरी कार धूं-धूंकर जल उठी।

car.jpg

fire in car

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुज़फ्फरनगर ( Muzaffarnagar ) मेरठ रोड पर एक बड़ा हादसा टल गया। चलती कार में अचानक धुंआ निकले लगा। चालक ने कार को रोककर जैसे ही बोनट खोला तो ( fire in running car )
पूरी कार धूं-धूंकर जल उठी। बाद में पहुंची पुलिस और दमकलकर्मियों की टीम ने किसी तरह आग की लपटों पर काबू पाया लेकिन कार पूरी जल गई।
यह भी पढ़ें

Mass Religion Conversion: धर्मांतरण रैकेट में पड़ताल जारी, 24 राज्यों में फैला है नेटवर्क, एनआईए कर सकती है जांच

खतौली थानाक्षेत्र के गांव ताजपुर निवासी जितेंद्र कुमार इंडिगो कार में सवार होकर गांव ताजपुर से मेरठ जा रहा थे। अभी वह खतौली-मुज़फ्फरनगर मार्ग ( Meerut Road ) स्थित गांव भैंसी के निकट पहुंचे ही थे कि कार से धुंआ निकलने लगा। जितेंद्र ने कार को साइड लगाया और जब उसने कार का बोनट खोलकर देखा तो तब तक कार में आग लग चुकी थी जिसके बाद कर चालक जितेंद्र ने मामले की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग को दी। दमकलकर्मियों की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। मगर तब तक कार पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी। कार में आग लगने का कारण शॉट सर्किट माना जा रहा है।
तो कार में लगवाई थी सस्ती वायरिंग
प्राथमिक पूछताछ में यह बात सामने आई है कि जितेंद्र ने कार में वायरिंग कराई थी। वायरिंग में सस्ते वाला बिना आईएसआई मार्का के तार इस्तेमाल किया गया था। अब आशंका जताई जा रही है कि कमजोर तार की वजह से आग लगी है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं है लेकिन इलैक्ट्रिशियन की माने तो अक्सर एक्सट्रा वायरिंग ही कार में आग लगने का कारण बनती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो