scriptवीडियो में देखिए, नागौर में डॉ. चंद्रभान बोले – कांग्रेस में गुटबाजी है, लेकिन…. | Dr. Chandrabhan said in Nagaur - There is factionalism in Congress | Patrika News

वीडियो में देखिए, नागौर में डॉ. चंद्रभान बोले – कांग्रेस में गुटबाजी है, लेकिन….

locationनागौरPublished: Jun 06, 2023 09:52:16 pm

Submitted by:

shyam choudhary

बीस सूत्री कार्यक्रम के उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान का नागौर दौरा

Dr. Chandrabhan

बीस सूत्री कार्यक्रम के उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान

नागौर. बीस सूत्री कार्यक्रम के उपाध्यक्ष (केबिनेट मंत्री) डॉ. चंद्रभान सोमवार शाम को नागौर दौरे पर आए। उन्होंने मंगलवार को बीसूका की समीक्षा बैठक लेने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सवालों के खुलकर जवाब दिए और पार्टी की गुटबाजी को स्वीकार करते हुए कहा कि इसका चुनाव पर असर नहीं पड़ेगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lk50n
राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की गुटबाजी के सवाल पर डॉ. चंद्रभान ने कहा कि गुटबाजी कहां नहीं है, राजनीतिक दलों में बड़ी संख्या में लोग काम करते हैं। कांग्रेस तो बहुत पुरानी और बड़ी पार्टी है। भाजपा भी अब बड़ी हो गई है, उसमें भी गुटबाजी है, हमारी पार्टी में भी गुटबाजी है। छोटे से परिवार में भी गुटबाजी होती है। राजनीति में गुटबाजी नहीं होगी तो कहां होगी, लेकिन यह बात मैं साफ कर देता हूं कि पार्टी में मतभेद होते हैं, उन पर लोकतांत्रिक तरीके से आंतरिक चर्चा के बाद एक राय बनती है। उन्होंने कहा किये छोटे-मोटे मतभेद चलते रहते हैं, लेकिन जब चुनाव आएंगे, तब पूरी पार्टी एकजुट होकर लड़ेगी और इस छोटी-मोटी गुटबाजी का कोई असर नहीं होगा।
गहलोत और पायलट के बीच चल रहे विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है और हमारा शीर्ष नेतृत्व जो बात कहता है, उस पर हम विश्वास करते हैं। कुछ बातें ऐसी होती हैं, जो हम पार्टी की बैठक में तो हम खुलकर उठाते हैं, लेकिन सार्वजनिक मंच पर नहीं बोल सकते, क्योंकि हम अनुशासित कार्यकर्ता हैं। ज्यादा तो मुझे जानकारी नहीं, लेकिन ऊपर से हमें यही संदेश मिला है कि आगामी विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो