scriptपश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बम | 1000 live bombs recovered from West Bengal's East Medinipur | Patrika News

पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बम

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2022 05:11:22 pm

Submitted by:

Archana Keshri

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर स्थित बक्चा के होगला वन क्षेत्र से मिले बमों को बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया है। बड़ी संख्या में बम की बरामदगी के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बम

पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बम

पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले का बक्चा इलाका रविवार को बम धमाकों से दहल गया। शनिवार को बक्चा के होगला वन क्षेत्र में भारी मात्रा में बम बरामद किए गए थे। सभी बमों को पुलिस और बम निरोधक दस्ते की उपस्थिति में निष्प्रभावी कर दिया गया है। बम पूर्वी मेदिनीपुर में पुलिस की छापेमारी के दौरान मिले थे। बम मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत यह सूचना बम निरोधक दस्ते को भेजी थी। जिले के एक वरिष्ठ पुलिस ने बताया कि बम यहां के होगला जंगल में 15 ड्राम में भरकर रखे गए थे।
छापेमारी के दौरान लगभग 1000 से ज्यादा ताजा बम बरामद किए गए। बड़े पैमाने पर बम बरामदगी के सिलसिले में पुलिस ने अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। जिला पुलिस अधीक्षक अमरनाथ कुमार ने बताया कि शनिवार को स्थानीय लोगों ने सूचना दी थी कि होगला जंगल के बाकचा इलाके में संदिग्ध परिस्थितियों में ड्रमों में जिंदा बम पड़े हुए हैं। वहां तुरंत पुलिस और बम डिस्पोजल टीम मौके पर पहुंची।
बम डिस्पोजल स्क्वाड ने इन बमों को निष्क्रिय कर दिया है। पुलिस यह पता लगाने में जुट गई है कि इतने भारी संख्या में बमों को किसने एकत्रित कर रखा था। चुनाव से पहले और बाद में पूर्वी मेदिनीपुर में मोयना समेत एक बड़ा इलाका गर्म हो गया था। मोयना बक्चा सहित बड़े क्षेत्र, बम विस्फोटों सहित कई असामाजिक गतिविधियों में शामिल थे। पुलिस ने मोयना बक्का ग्राम पंचायत के गोरमहल गांव के भाजपा नेता नारू मंडल और संजय तांती के घरों के सामने होगला जंगल से 15 ड्रम ताजा बम बरामद किए।

यह भी पढ़ें

गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा – ‘इटालियन चश्मा उतारें, तभी दिखेगा विकास’

https://twitter.com/ANI/status/1528275503911944192?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोगटुई नरसंहार के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस को हथियार और बम तलाशी का आदेश दिया था। इसके तहत पुलिस विभिन्न इलाकों में अभियान चला रही है। यह पहला मौका नहीं है, जब पश्चिम बंगाल से इस तरह से बम बरामद किए गए हों. इससे पहले बीरभूम जिले में पुलिस ने टीएमसी नेता भादू शेख की हत्या के आरोपी के घर के पास जमीन में दबे क्रूड बम को जब्त किया था।

यह भी पढ़ें

क़ुतुब मीनार परिसर में होगी खुदाई? केंद्रीय मंत्री संस्कृति मंत्री जीके रेड्डी ने किया इनकार

ट्रेंडिंग वीडियो