scriptAmit Shah jibe Rahul Gandhi,take out Italian specs to look development | गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा - 'इटालियन चश्मा उतारें, तभी दिखेगा विकास' | Patrika News

गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा - 'इटालियन चश्मा उतारें, तभी दिखेगा विकास'

अरुणाचल प्रदेश दौरे के दूसरे दिन गृहमंत्री अमित शाह ने कई विकास योजनाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान गृहमंत्री शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर भी निशाना साधा।

नई दिल्ली

Published: May 22, 2022 03:13:04 pm

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस समय अरुणाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। अरुणाचल प्रदेश के नामसाई में अलग-अलग विकास परियोजनाओं का आज उन्होंने उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए एक कार्यक्रम में कहा कि कांग्रेस वाले आंखे बंद करके विकास को ढूंढ रहे हैं। अपने दौरे के दूसरे दिन रविवार को वह नामसाई जिला पहुंचे। यहां उन्होंने 1000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।
गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा - 'इटालियन चश्मा उतारें, तभी दिखेगा विकास'
गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा - 'इटालियन चश्मा उतारें, तभी दिखेगा विकास'
नामसाई जिले में लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि मैं सबसे पहले एक बात स्वीकार करता हूं, मैं देश भर में घुमा हूं। लेकिन देश भर में सबसे खूबसूरत जगह अगर कोई है तो वो हमारा ये अरुणाचल प्रदेश है। शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार अरुणाचल के साथ हमेशा खड़ी रहेगी। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर भी कई हमले किए, उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूछती है 8 सालों में बीजेपी ने क्या किया? उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा आंखे खोल दो...इटालियन चश्मा उतार दो और भारतीय चश्मा पहन लो तो मालूम पड़ेगा कि इन 8 सालों में क्या हुआ है।
गृहमंत्री शाह ने कहा कि 8 साल के अंदर अरुणाचल के पर्यटन को बढ़ाने के लिए, यहां की कानून व्यवस्था को सुद्रढ़ करने के लिए, इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए, अरुणाचल के विकास के लिए पेमा खांडू और केंद्र की मोदी सरकार ने 8 वर्षों में वो किया है, जो 50 वर्षों में नहीं हुआ। अमित शाह ने आगे कहा, "अरुणाचल प्रदेश में पिछले 3 सालों में 9600 चरमपंथी हथियार डाल चुके हैं और मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं। हमारी सरकार का लक्ष्य सभी विवादों को खत्म करके पूर्वोतर में शांति को बहाल करना है। बीजेपी सरकार ने पूर्वोतर में आतंकवादी गतिविधियों में 89 फीसदी की कमी की है।"
यह भी पढ़ें

Quad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बात



इसके अलावा गृहमंत्री ने कहा कि आज के एक ही दिन में अरुणाचल में 786करोड़ की लागत से विकास के काम या तो पूरे हो रहे हैं या शुरू हो रहे हैं। लाभ वितरण में 33,466 परिवार और 800 स्वयं सहायता समूहों और NGO को 244 करोड़ रुपये की योजनाओं का लाभ मिला है।
शाह ने कहा, "अरुणाचल में आज रक्षा यूनिवर्सिटी का समझौता ज्ञापन आगे बढ़ा है। पीएम मोदी ने 2 बड़ी प्रोफेशनल यूनिवर्षिटी आगे बढ़ाई, जो रक्षा क्षेत्र के साथ जुड़ी है। एक राष्ट्रीय फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी और दूसरी रक्षा यूनिवर्सिटी। राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी रक्षा के क्षेत्र में तकनीक से लैस टेक्नोक्रेट्स खड़ा करने की यूनिवर्सिटी है। ये इसके साथ-साथ हमारे सैन्य और अर्ध सैनिक बलों को एक ट्रेंड मैनपॉवर देने की यूनिवर्सिटी है।

यह भी पढ़ें

IFS विवेक कुमार बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रमुख सचिव

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Domestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेMumbai News Live Updates: मुंबई में लगातार दूसरे दिन भी हो रही तेज बारिश, बांद्रा इलाके में भारी जलभरावराजस्थान के 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग सुझावखाद्य मंत्रालय की आज खाद्य तेल कंपनियों के साथ बैठक, और सस्‍ता होगा खाने का तेलUP Corona Update: एक हफ़्ते में 29 प्रतिशत घटे कोविड के मामले, पिछले 24 घंटों में सिर्फ इतने नए मरीजMp local body elecation: इंदौर में ईवीएम गड़बड़...कई वार्डो में मतदान पर असरमेरठ के अति सुरक्षित सैन्य इलाके में किशोरी का सिर कटा शव मिला, जांच में जुटी पुलिससबसे ज्यादा टैंकों वाला शहर बीकाणा, अपनी सैन्य ताकत और पाक को युद्ध हराने की दिलाते हैं याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.