script

बंगाल के राज्यपाल के निशाने पर ममता बनर्जी के भतीजे, कहा – ‘अभिषेक बनर्जी ने पार की लक्ष्मण रेखा’

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2022 05:05:12 pm

Submitted by:

Archana Keshri

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी पर रविवार को न्यायपालिका पर दिए गए बयान को ‘संवैधानिक सीमा लांघने’ वाला बताकर राज्य के मुख्य सचिव से तत्काल कार्रवाई करने को कहा है।

बंगाल के राज्यपाल के निशाने पर ममता बनर्जी के भतीजे, कहा - 'अभिषेक बनर्जी ने पार की लक्ष्मण रेखा'

बंगाल के राज्यपाल के निशाने पर ममता बनर्जी के भतीजे, कहा – ‘अभिषेक बनर्जी ने पार की लक्ष्मण रेखा’

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) से मामलों की जांच कराने के आदेश को लेकर तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने न्यायपालिका की आलोचना करके ‘हद पार कर दी है’। अभिषेक बनर्जी के बयानों पर कड़ा संज्ञान लेते हुए राज्यपाल ने राज्य के मुख्य सचिव से तत्काल उचित कार्रवाई शुरू करने का मांग की है। इसके साथ ही राज्य के विश्वविद्यालयों के चांसलर पद से उन्हें हटाए जाने की कवायद पर भी अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि राज्य में संवैधानिक प्राधिकारों पर हमले हो रहे हैं।
रविवार को उत्तर बंगाल के दौरे पर गए राज्यपाल ने सिलीगुड़ी में कहा कि संवैधानिक संस्थाओं पर हमले की जितनी निंदा की जाए कम है। राज्यपाल दार्जीलिंग की यात्रा पर हैं और उन्होंने बागडोगरा हवाई अड्डे पहुंचने पर कहा, “राज्य में संवैधानिक संस्थानों पर हमले हो रहे हैं, न्यायपालिका पर हमला निंदनीय है।”
उन्होंने कहा, “एक आम सभा में उस न्यायाधीश पर निशाना साधना जिसने SSC घोटाला मामले में CBI जांच के आदेश दिए हैं, बेहद निंदनीय है। संसद के माननीय सदस्य ने हद पार कर दी है। सांसद ने न्यायपालिका पर हमला किया है। सांसद ने लक्ष्मणरेखा पार कर दी है।”
https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%AA%E0%A4%B6%E0%A5%8D%E0%A4%9A%E0%A4%BF%E0%A4%AE%E0%A4%AC%E0%A4%82%E0%A4%97%E0%A4%BE%E0%A4%B2?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पिछले एक वर्ष में कई मामलों की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं, जिनमें चुनाव बाद हुई हिंसा और स्कूल सेवा आयोग (SSC) द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति किए जाने के मामले भी शामिल हैं। तो वहीं बनर्जी ने शनिवार को हल्दिया में एक रैली में राज्य में CBI जांच को लेकर न्यायपालिका की आलोचना की थी।

यह भी पढ़ें

तंबाकू नियंत्रण के लिए झारखंड को मिल सकता है WHO पुरस्कार

अभिषेक बनर्जी ने कहा था, “मुझे यह कहते हुए शर्म महसूस हो रही है कि न्यायपालिका में एक या दो ऐसे लोग हैं जो प्रत्येक मामले में सीबीआई जांच का आदेश दे रहे हैं। यह न्यायपालिका का केवल एक प्रतिशत है। अगर आपको लगता है कि सच बोलने के लिए आप मेरे खिलाफ कार्रवाई करोगे तो मैं हजार बार सच बोलूंगा।”
दूसरी तरफ राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति पद पर राज्यपाल की जगह मुख्यमंत्री को लाए जाने की तैयारियों पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, “राज्य सरकार का यह कदम SSC भ्रष्टाचार से नजर हटाने के लिए रणनीति है।”

यह भी पढ़ें

ओडिशा में BJD ने राज्यसभा चुनाव के लिए जारी किए 4 कैंडिडेट के नाम, सस्मीता पात्रा को दूसरी बार मिला मौका

ट्रेंडिंग वीडियो