scriptAbhishek Banerjee crossed red line:Bengal governor slams Mamata nephew | बंगाल के राज्यपाल के निशाने पर ममता बनर्जी के भतीजे, कहा - 'अभिषेक बनर्जी ने पार की लक्ष्मण रेखा' | Patrika News

बंगाल के राज्यपाल के निशाने पर ममता बनर्जी के भतीजे, कहा - 'अभिषेक बनर्जी ने पार की लक्ष्मण रेखा'

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी पर रविवार को न्यायपालिका पर दिए गए बयान को 'संवैधानिक सीमा लांघने' वाला बताकर राज्य के मुख्य सचिव से तत्काल कार्रवाई करने को कहा है।

नई दिल्ली

Published: May 29, 2022 05:05:12 pm

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) से मामलों की जांच कराने के आदेश को लेकर तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने न्यायपालिका की आलोचना करके 'हद पार कर दी है'। अभिषेक बनर्जी के बयानों पर कड़ा संज्ञान लेते हुए राज्यपाल ने राज्य के मुख्य सचिव से तत्काल उचित कार्रवाई शुरू करने का मांग की है। इसके साथ ही राज्य के विश्वविद्यालयों के चांसलर पद से उन्हें हटाए जाने की कवायद पर भी अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि राज्य में संवैधानिक प्राधिकारों पर हमले हो रहे हैं।
बंगाल के राज्यपाल के निशाने पर ममता बनर्जी के भतीजे, कहा - 'अभिषेक बनर्जी ने पार की लक्ष्मण रेखा'
बंगाल के राज्यपाल के निशाने पर ममता बनर्जी के भतीजे, कहा - 'अभिषेक बनर्जी ने पार की लक्ष्मण रेखा'
रविवार को उत्तर बंगाल के दौरे पर गए राज्यपाल ने सिलीगुड़ी में कहा कि संवैधानिक संस्थाओं पर हमले की जितनी निंदा की जाए कम है। राज्यपाल दार्जीलिंग की यात्रा पर हैं और उन्होंने बागडोगरा हवाई अड्डे पहुंचने पर कहा, "राज्य में संवैधानिक संस्थानों पर हमले हो रहे हैं, न्यायपालिका पर हमला निंदनीय है।"
उन्होंने कहा, "एक आम सभा में उस न्यायाधीश पर निशाना साधना जिसने SSC घोटाला मामले में CBI जांच के आदेश दिए हैं, बेहद निंदनीय है। संसद के माननीय सदस्य ने हद पार कर दी है। सांसद ने न्यायपालिका पर हमला किया है। सांसद ने लक्ष्मणरेखा पार कर दी है।"
बता दें कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पिछले एक वर्ष में कई मामलों की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं, जिनमें चुनाव बाद हुई हिंसा और स्कूल सेवा आयोग (SSC) द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति किए जाने के मामले भी शामिल हैं। तो वहीं बनर्जी ने शनिवार को हल्दिया में एक रैली में राज्य में CBI जांच को लेकर न्यायपालिका की आलोचना की थी।

यह भी पढ़ें

तंबाकू नियंत्रण के लिए झारखंड को मिल सकता है WHO पुरस्कार

अभिषेक बनर्जी ने कहा था, "मुझे यह कहते हुए शर्म महसूस हो रही है कि न्यायपालिका में एक या दो ऐसे लोग हैं जो प्रत्येक मामले में सीबीआई जांच का आदेश दे रहे हैं। यह न्यायपालिका का केवल एक प्रतिशत है। अगर आपको लगता है कि सच बोलने के लिए आप मेरे खिलाफ कार्रवाई करोगे तो मैं हजार बार सच बोलूंगा।"
दूसरी तरफ राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति पद पर राज्यपाल की जगह मुख्यमंत्री को लाए जाने की तैयारियों पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, "राज्य सरकार का यह कदम SSC भ्रष्टाचार से नजर हटाने के लिए रणनीति है।"

यह भी पढ़ें

ओडिशा में BJD ने राज्यसभा चुनाव के लिए जारी किए 4 कैंडिडेट के नाम, सस्मीता पात्रा को दूसरी बार मिला मौका

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Domestic cylinder price: घरेलू गैस सिलेंडर महंगा, कमर्शियल सिलेंडर के दाम घटेMumbai News Live Updates: मुंबई में लगातार दूसरे दिन भी हो रही तेज बारिश, बांद्रा इलाके में भारी जलभरावराजस्थान के 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग सुझावLalu Prasad Yadav की तबीयत में नहीं हो रहा सुधार, आज एयर एंबुलेंस से लाए जाएंगे दिल्लीखाद्य मंत्रालय की आज खाद्य तेल कंपनियों के साथ बैठक, और सस्‍ता होगा खाने का तेलउत्तर प्रदेश विधान परिषद आज हो जाएगा कांग्रेस मुक्तUP Corona Update: एक हफ़्ते में 29 प्रतिशत घटे कोविड के मामले, पिछले 24 घंटों में सिर्फ इतने नए मरीजMumbai Rains: तेज बारिश के बीच मुंबई में कई बड़े हादसे, 3 लोगों ने गंवाई जान, पढ़ें सुबह की बड़ी अपडेट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.