script

पटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2022 12:53:39 pm

Submitted by:

Archana Keshri

पटना पुलिस ने बीती रात पटना विश्वविद्यालय के विभिन्न हॉस्टलों में छापेमारी की। बिहार पुलिस को पटेल हॉस्टल के एक कमरे से बम बनाने की सामग्री बरामद हुई।

पटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामान

पटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामान

शिक्षा व्यक्ति के व्यक्तित्व को आकार देती है। मानव जीवन में शिक्षा का बहुत महत्व है और शिक्षण संस्थान सही मायने में मनुष्य को आकार दे रहे हैं। मगर इस बीच एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने ऐसे शिक्षा क्षेत्र को शर्मसार कर दिया है। पटना पुलिस ने बीती रात पटना विश्वविद्यालय के विभिन्न हॉस्टलों में छापेमारी की। बिहार पुलिस ने पटेल हॉस्टल के एक कमरे से बम बनाने की सामग्री बरामद की। हालांकि छापेमारी की खबर मिलने पर पता चला कि कमरे में रहने वाला छात्र भाग गया है।
वहीं सामान बरामद होने के बाद कदमकुआं थानाध्यक्ष विमलेंदु कुमार के बयान पर अज्ञात छात्रों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस मामले में पुलिस ने कई युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है। यह एक चौंकाने वाला तथ्य माना जाता है कि शिक्षा के माध्यम से देश का भविष्य उज्ज्वल कर रहे युवा सामाजिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं।
https://twitter.com/AHindinews/status/1541273140533526529?ref_src=twsrc%5Etfw
पटेल हॉस्टल में छापामारी के दौरान पुलिस को हॉस्टल के टीवी रूम के हॉल में किनारे में छिपाकर रखा गया कुछ सामान बरामद हुआ, जिसकी जब जांच की गई तो वो विस्फोटक निकला। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने छात्रावास के कमरे में अलमारी का ताला तोड़कर इन सामानों को जब्त किया। जब्त किए गए सामानों में सात स्टील बॉक्स, दो टेप, दो तार से लिपटे बॉक्स, बॉक्स में 550 ग्राम पीला गोला-बारूद और 200 ग्राम सुतली बम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

Karnataka: नाले में वाहन गिरने से 9 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीएम ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणा

छापेमारी के दौरान आपत्तिजनक सामग्री बरामद होने से हड़कंप मच गया। प्रारंभिक जांच और पूछताछ के आधार पर कदमकुआं पुलिस ने कुछ युवकों को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस को पटना विश्वविद्यालय के हॉस्टल में अपराधी प्रवृत्ति के लोगों के रहने और किसी वारदात को अंजाम देने के लिए बम बनाने की सूचना प्राप्त हुई थी। इस बात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और हॉस्टल में छापेमारी अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें

कभी सीएम नीतीश कुमार के खास माने जाने वाले RCP सिंह ने क्यों कहा- ‘मैं किसी का हनुमान नहीं’

ट्रेंडिंग वीडियो