scriptBJP demands closure Rahul Gandhi X account to Election Commission | BJP ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत, X अकाउंट बंद करने की मांग | Patrika News

BJP ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत, X अकाउंट बंद करने की मांग

Published: Nov 25, 2023 12:53:21 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

BJP demands closure Rahul Gandhi X account: भाजपा ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को निलंबित करने की मांग की है।

 BJP demands closure Rahul Gandhi X account to Election Commission


राजस्थान में हो रही वोटिंग के बीच भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है। इसके साथ ही भाजपा ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को निलंबित करने की मांग की है। उसने चुनाव आयोग को लिखे अपने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस नेता ने अपने एक्स अकाउंट पर अपनी पार्टी के घोषणा पत्र को पोस्ट किया है जो की गलत है।

 

राहुल गांधी के एक्स अकाउंट को बंद करने की मांग

भाजपा ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा आज पोस्ट किए गए एक ट्वीट पर भारत के चुनाव आयोग को पत्र लिखा है, जिसमें अनुरोध किया गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "एक्स" और उसके पदाधिकारियों को उनके खाते को तुरंत निलंबित करने और उपरोक्त "अपमानजनक सामग्री को तत्काल प्रभाव से हटाने" का निर्देश दिया जाए। पार्टी आयोग से यह भी अनुरोध करती है कि वह राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करने और आपराधिक मुकदमा शुरू करने के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी राजस्थान को निर्देश जारी करे।

पनौती वाले बयान पर घिरे राहुल

बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी फंसते हुए नजर आ रहे हैं। चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता के दो बयानों को लेकर नोटिस जारी किया है। आयोग ने कांग्रेस नेता को 25 नवंबर तक का समय दिया है। इस समय सीमा तक राहुल गांधी को अपना जवाब चुनाव आयोग को देना है। इसमें उनका पीएम को पनौती और जेबकतरा वाला बयान शामिल है। दरअसल, राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें पनौती कहा था और उनकी तुलना जेबकतरे तक से कर दी थी।

 

राहुल गांधी को लेकर बनाया पोस्टर

पोस्टर को सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट के पोस्टर के हिसाब से एडिट करके डिजाइन किया गया है। इसमें सलमान खान की जगह राहुल गांधी की तस्वीर लगा दी गई है। इसके साथ ही भाजपा ने पोस्टर में कहा है कि 'कांग्रेस प्रजेंट्स, मेड इन चाइना, राहुल गांधी इन एंड एज ट्यूबलाइट।'

इससे पहले भी भाजपा और कांग्रेस के बीच इस तरह के मामले देखने को मिले हैं। हाल ही में राहुल गांधी अपने एक बयान को लेकर चर्चा में थे। यहां तक कि उन्हें चुनाव आयोग ने नोटिस तक भेज दिया। इससे पहले भी बयानबाजी के चलते राहुल गांधी की संसद सदस्यता जा चुकी है और एक बार फिर राहुल गांधी पर खतरा मंडरा रहा है। इसके बावजूद नेताओं के बीच बयानबाजी का दौर खत्म नहीं हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो