scriptBJP ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत, X अकाउंट बंद करने की मांग | BJP demands closure Rahul Gandhi X account to Election Commission | Patrika News
राष्ट्रीय

BJP ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत, X अकाउंट बंद करने की मांग

BJP demands closure Rahul Gandhi X account: भाजपा ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को निलंबित करने की मांग की है।

Nov 25, 2023 / 12:53 pm

Prashant Tiwari

 BJP demands closure Rahul Gandhi X account to Election Commission


राजस्थान में हो रही वोटिंग के बीच भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है। इसके साथ ही भाजपा ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को निलंबित करने की मांग की है। उसने चुनाव आयोग को लिखे अपने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस नेता ने अपने एक्स अकाउंट पर अपनी पार्टी के घोषणा पत्र को पोस्ट किया है जो की गलत है।

https://twitter.com/ANI/status/1728302617212883153?ref_src=twsrc%5Etfw

 

राहुल गांधी के एक्स अकाउंट को बंद करने की मांग

भाजपा ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा आज पोस्ट किए गए एक ट्वीट पर भारत के चुनाव आयोग को पत्र लिखा है, जिसमें अनुरोध किया गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “एक्स” और उसके पदाधिकारियों को उनके खाते को तुरंत निलंबित करने और उपरोक्त “अपमानजनक सामग्री को तत्काल प्रभाव से हटाने” का निर्देश दिया जाए। पार्टी आयोग से यह भी अनुरोध करती है कि वह राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करने और आपराधिक मुकदमा शुरू करने के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी राजस्थान को निर्देश जारी करे।

पनौती वाले बयान पर घिरे राहुल

बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी फंसते हुए नजर आ रहे हैं। चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता के दो बयानों को लेकर नोटिस जारी किया है। आयोग ने कांग्रेस नेता को 25 नवंबर तक का समय दिया है। इस समय सीमा तक राहुल गांधी को अपना जवाब चुनाव आयोग को देना है। इसमें उनका पीएम को पनौती और जेबकतरा वाला बयान शामिल है। दरअसल, राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें पनौती कहा था और उनकी तुलना जेबकतरे तक से कर दी थी।

https://twitter.com/BJP4India/status/1728074127917887759?ref_src=twsrc%5Etfw

 

राहुल गांधी को लेकर बनाया पोस्टर

पोस्टर को सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट के पोस्टर के हिसाब से एडिट करके डिजाइन किया गया है। इसमें सलमान खान की जगह राहुल गांधी की तस्वीर लगा दी गई है। इसके साथ ही भाजपा ने पोस्टर में कहा है कि ‘कांग्रेस प्रजेंट्स, मेड इन चाइना, राहुल गांधी इन एंड एज ट्यूबलाइट।’

इससे पहले भी भाजपा और कांग्रेस के बीच इस तरह के मामले देखने को मिले हैं। हाल ही में राहुल गांधी अपने एक बयान को लेकर चर्चा में थे। यहां तक कि उन्हें चुनाव आयोग ने नोटिस तक भेज दिया। इससे पहले भी बयानबाजी के चलते राहुल गांधी की संसद सदस्यता जा चुकी है और एक बार फिर राहुल गांधी पर खतरा मंडरा रहा है। इसके बावजूद नेताओं के बीच बयानबाजी का दौर खत्म नहीं हो रहा है।

Hindi News/ National News / BJP ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत, X अकाउंट बंद करने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो