रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एससीओ इंटरनेशनल वेबिनार में सशस्त्र बलों में महिलाओं की भूमिका को बताया महत्वपूर्ण

SCO-International Webinar: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज आयोजित एससीओ इंटरनेशनल वेबिनार में सशस्त्र बलों में महिलाओं की भूमिका पर बात करते हुए इसे महत्वपूर्ण बताया है।

 

By: Tanay Mishra

Published: 14 Oct 2021, 04:46 PM IST

नई दिल्ली। भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज गुरुवार 14 अक्टूबर 2021 को आयोजित एससीओ (शंघाई सहयोग संगठन) इंटरनेशनल वेबिनार में हिस्सा लिया। इस वेबिनार में राजनाथ सिंह ने सम्बोधन करते हुए सशस्त्र बलों में महिलाओं की भूमिका पर बात करते हुए इसे महत्वपूर्ण बताया। राजनाथ सिंह के इस सम्बोधन को उनके ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भी स्ट्रीम किया गया।

महिलाओं की सशस्त्र बलों में भूमिका

राजनाथ सिंह ने भारत के सशस्त्र बलों के बारे में बात करते हुए इसमें महिलाओं की भूमिका पर भी बात की। उन्होंने बताया की भारत के सशस्त्र बलों में महिलाओ की अहम भूमिका है।

यह भी पढ़े - राजनाथ सिंह का बयान, महात्मा गांधी के कहने पर वीर सावरकर ने अंग्रेज़ों के सामने दया याचिका लगाई थी

NDA में महिला-शक्ति

राजनाथ सिंह ने बताया कि महिलाओं को अगले साल 2022 से राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) में शामिल किया जाएगा और इसकी उन्हें बहुत ख़ुशी है। उन्होंने कहा कि अगले साल से महिलाएं भारत की तीनों प्रमुख रक्षा सेवाओं में शामिल होने के लिए ट्रेनिंग लेने का हिस्सा बन सकेंगी। इस दिशा में भारत ने अहम कदम उठाए हैं और महिलाओं का सशस्त्र बलों में शामिल होना महिला-शक्ति का बड़ा उदहारण है और गर्व की बात है।

screenshot_2021-10-14_rajnath_singhtwitter.png

यह भी पढ़े - Gujarat BJP Meet: केवड़िया में बोले राजनाथ सिंह, विरोध करने का दूसरा नाम बन चुके राहुल गांधी

Show More
Tanay Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned