scriptरक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एससीओ इंटरनेशनल वेबिनार में सशस्त्र बलों में महिलाओं की भूमिका को बताया महत्वपूर्ण | Defense Minister Rajnath Singh supported women power in armed forces | Patrika News

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एससीओ इंटरनेशनल वेबिनार में सशस्त्र बलों में महिलाओं की भूमिका को बताया महत्वपूर्ण

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2021 04:46:03 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

SCO-International Webinar: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज आयोजित एससीओ इंटरनेशनल वेबिनार में सशस्त्र बलों में महिलाओं की भूमिका पर बात करते हुए इसे महत्वपूर्ण बताया है।
 

screenshot_2021-10-14_rajnath_singh.png

Defense Minister Rajnath Singh

नई दिल्ली। भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज गुरुवार 14 अक्टूबर 2021 को आयोजित एससीओ (शंघाई सहयोग संगठन) इंटरनेशनल वेबिनार में हिस्सा लिया। इस वेबिनार में राजनाथ सिंह ने सम्बोधन करते हुए सशस्त्र बलों में महिलाओं की भूमिका पर बात करते हुए इसे महत्वपूर्ण बताया। राजनाथ सिंह के इस सम्बोधन को उनके ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भी स्ट्रीम किया गया।
https://twitter.com/rajnathsingh/status/1448552120949477384?ref_src=twsrc%5Etfw
महिलाओं की सशस्त्र बलों में भूमिका

राजनाथ सिंह ने भारत के सशस्त्र बलों के बारे में बात करते हुए इसमें महिलाओं की भूमिका पर भी बात की। उन्होंने बताया की भारत के सशस्त्र बलों में महिलाओ की अहम भूमिका है।
यह भी पढ़े – राजनाथ सिंह का बयान, महात्मा गांधी के कहने पर वीर सावरकर ने अंग्रेज़ों के सामने दया याचिका लगाई थी

NDA में महिला-शक्ति

राजनाथ सिंह ने बताया कि महिलाओं को अगले साल 2022 से राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) में शामिल किया जाएगा और इसकी उन्हें बहुत ख़ुशी है। उन्होंने कहा कि अगले साल से महिलाएं भारत की तीनों प्रमुख रक्षा सेवाओं में शामिल होने के लिए ट्रेनिंग लेने का हिस्सा बन सकेंगी। इस दिशा में भारत ने अहम कदम उठाए हैं और महिलाओं का सशस्त्र बलों में शामिल होना महिला-शक्ति का बड़ा उदहारण है और गर्व की बात है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो