scriptदिल्ली सीएम Arvind Kejriwal आज जारी करेंगे कोरोना की नई गाइडलाइन, एयरपोर्ट पर जांच में हर 5 में से 1 Omicron संक्रमित | Delhi CM Arvind Kejriwal will release New Corona Guidelines Today due to Omiron Cases rise | Patrika News

दिल्ली सीएम Arvind Kejriwal आज जारी करेंगे कोरोना की नई गाइडलाइन, एयरपोर्ट पर जांच में हर 5 में से 1 Omicron संक्रमित

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2021 11:47:31 am

राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे के बीच मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक बुलाई है। इस बैठक में कोरोना के मौजूदा हालातों पर चर्चा के साथ ही सीएम केजरीवाल कोरोना को लेकर नए दिशा निर्देश जारी कर सकते हैं।

Delhi CM Arvind Kejriwal will release New Corona Guidelines Today due to Omiron Cases rise
नई दिल्ली। देशभर में कोरोना ( Coronavirus ) के ओमिक्रॉन वैरिएंट ( Omicron Variant ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी ओमिक्रॉन तेजी से पैर पसार रहा है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal )ने बढ़ते खतरे के बीच गुरुवार को अधिकारियों की समीक्षा बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रदेश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के साथ कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा होगी। यही नहीं सीएम अरविंद केजरीवाल राजधानी में कोरोना की नई गाइडलाइन भी जारी कर सकते हैं। बता दें कि राजधानी में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 125 नए मामले दर्ज किए गए हैं।
राजधानी दिल्ली में कोरोना के साथ-साथ ओमिक्रॉन वैरिएंट का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि सीएम अरविंद केजरीवाल भी एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। दिल्ली में सीएम ने बढ़ते खतरे के बीच रिव्यू मीटिंग बुलाई है। दरअसल दिल्ली में बुधवार को 125 कोरोना के नए केस सामने आने से हड़कंप मच गया है। यही नहीं ओमिक्रॉन के भी 57 केस अब तक दिल्ली में आ चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः Omicron लेकर आएगा तीसरी लहर, IIT वैज्ञानिकों ने बताया कब दे सकती है दस्तक और कब मिलेगी राहत?

दिल्ली में 22 जून के बाद इतने ज्यादा कोरोना के केस सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में वर्तमान कोरोना मामले की पॉजिटिविटी रेट 0.20 प्रतिशत है। बता दें कि दिल्ली में अब तक कोरोना की वजह से 25,102 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।
एयर पोर्ट पर जांच में हर 5 में से 1 संक्रमित

कोरोना से जंग के बीच ओमिक्रॉन ने सरकार की चिंता इसलिए भी बढ़ा दी है क्योंकि इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी( IGIB ) के परीक्षण में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ( air port ) पर परीक्षण करने वाले हर पांच यात्रियों में से एक मामला ओमिक्रॉन का मिल रहा है।
बता दें कि दिल्ली में दो दिसंबर को तंजानिया से लौटे 37 वर्षीय व्यक्ति में Omicron का पहला मामला सामने आया था। पिछले 20 दिन में यह संख्या 57 हो गई है। पिछले 24 घंटों में इस वैरिएंट के तीन नए मामलों की पुष्टि हुई है। जो डेल्टा वैरिएंट की तुलना में तीन गुना अधिक संक्रामक है।
यह भी पढ़ेँः देश में Omicron की डबल सेंचुरी, महाराष्ट्र और दिल्ली ने बढ़ाई चिंता, कुछ राज्यों ने शुरू की पाबंदियां

ये पाबंदियां लागू


दिल्ली आपदा प्रबंधन की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि जिला प्रशासन अपने स्तर पर कोरोना को फैलने से रोकने के लिए इंतजाम करे।
– राज्य में सभी दुकानों और कार्यस्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया जाए।
– सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगाने के निर्देश ।
– कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश
– भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर रोक
– क्रिसमस और न्यू ईयर पर होने वाली पार्टियों पर भी लगाई गई रोक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो