scriptसिर पर टोपी, हाथों में तिरंगा; आजादी का जश्न मनाते दर्जनों मुस्लिम बच्चों का ये वीडियो कहां का है और क्यों वायरल हो रहा है? | Har Ghar Tiranga Campaign Muslim Child enjoying with Trianga Video goes viral | Patrika News

सिर पर टोपी, हाथों में तिरंगा; आजादी का जश्न मनाते दर्जनों मुस्लिम बच्चों का ये वीडियो कहां का है और क्यों वायरल हो रहा है?

locationनई दिल्लीPublished: Aug 14, 2022 12:28:14 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Har Ghar Tiranga Campaign: सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सिर पर टोपी, हाथों में तिरंगा लहराते हुए खुली सड़क पर पूरे जोश के साथ दौड़ते दर्जनों मुस्लिम बच्चे व युवा एक खुली सड़क पर दौड़ते नजर आ रहे हैं। यहां जानिए इस वायरल वीडियो की पूरी कहानी।

mewat_video.jpg

Har Ghar Tiranga Campaign Muslim Child enjoying with Trianga Video goes viral

Har Ghar Tiranga Campaign: आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर इस बार ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ (Azadi ka Amrit Mahotsav) मनाया जा रहा है। इस महोत्सव के तहत ‘हर घर तिंरगा’ (Har Ghar Trianga) अभियान शुरू किया गया है। जो उत्साह के साथ पूरे देश में मनाया जा रहा है। इस बीच मुस्लिम बच्चों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में सिर पर टोपी, हाथों में तिरंगा लहराते हुए खुली सड़क पर पूरे जोश के साथ दौड़ते दर्जनों मुस्लिम बच्चे व युवा एक खुली सड़क पर दौड़ते नजर आ रहे हैं। ट्विटर, फेसबुक के साथ-साथ वाट्स एप पर भी लोग इस वीडियो को खूब पोस्ट व शेयर कर रहे हैं। यहां जानिए इस वायरल वीडियों की पूरी कहानी।

https://twitter.com/hashtag/Tiranga?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस वीडियो को आजादी के जश्न का सबसे खुबसूरत वीडियो बताया जा रहा है। इस वीडियो को देखकर मुस्लिमों के देशप्रेम को परिभाषित किया जा रहा है। वहीं कई लोग ऐसे भी है जो यह जानना चाहते हैं कि यह वीडियो कहां का है, क्यों वायरल हो रहा है। आईए जानते है इस वायरल वीडियो की पूरी कहानी।
https://twitter.com/hashtag/HarGharTiranga?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह वीडियो हरियाणा के नूंह जिले में स्थित मेवात का है। मेवात में गांव महू में एक मदरसा है, जहां के बच्चों ने आजादी के जश्न में सहभागिता दिखाई। मदरसा जमीयत (मेवात) नामक छात्र संगठन की ओर से यह तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस वीडियो को हरियाणा बीजेपी ने भी ट्विटर पर शेयर किया है। हरियाणा बीजेपी ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि ये वीडियो मेवात के जिला नूंह के गाँव महू मदरसा की है।

https://twitter.com/Shihabchotur/status/1558530695022071808?ref_src=twsrc%5Etfw


अशरफ कुरैशी नामक एक यूजर ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि उन्हें कह दो ये ज़र्रे अम्न की तब्लिग करते हैं, वो पागल मदरसों की रेत को बारूद लिखता हैं, मदरसा जमीयत (मेवात) के स्टूडेंट्स की तिरंगा यात्रा। नूंह-मेवात के कांग्रेस विधायक चौधरी आफताब आलम ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि आजादी की लड़ाई में मदरसों का ऐतिहासिक योगदान रहा, मदरसों से अंग्रेजों के खिलाफ आंदोलन चलाए गए, जिससे उनकी जड़ें हिल गईं। देश सबकी साझी कोशिशों से आजाद हुआ, स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई, एकता व भाईचारे की अनूठी मिसाल थी, जो इतिहास में दर्ज है। मेवात के मदरसे की खूबसूरत वीडियो।

यह भी पढ़ेंः 14 अगस्त 1947 का इतिहास, जब भारत के हुए दो टुकड़े

https://twitter.com/Aftabnuh/status/1558688164923023360?ref_src=twsrc%5Etfw


इधर हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर पर तिरंगा फहराया जा रहा है। हर घर तिरंगा अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ सभी मंत्री, सांसद, विधायक भी लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। नेता, अभिनेता, सामाजिक कार्यकर्ता, खिलाड़ी, सेना के जवान सभी देशभक्ति के रंग में रगे हैं। सोशल मीडिया अकाउंट भी लाखों लोग तिरंगे को डीपी में लगा चुके हैं। सेना के जवानों के करतब देखते ही मन में देशभक्ति के भाव उमड़ने लगते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो