scriptLok Sabha Elections 2024: जयंत सिन्हा ने सक्रिय सियासत से संन्यास लिया, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर डाली पोस्ट | Jayant Sinha retired from active politics, posted on social media platform X | Patrika News

Lok Sabha Elections 2024: जयंत सिन्हा ने सक्रिय सियासत से संन्यास लिया, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर डाली पोस्ट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 03, 2024 08:35:32 am

Submitted by:

Akash Sharma

Lok Sabha Elections 2024: हजारीबाग से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने सक्रिय राजनीति छोड़ने का एलान किया है। उन्होंन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट डालकर इस बार चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की।

Jayant Sinha
जयंत सिन्हा ने सक्रिय सियासत से संन्यास लिया

Lok Sabha Elections 2024: भाजपा सांसद जयंत सिन्हा ने शनिवार को पार्टी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा से अनुरोध किया कि उन्हें सीधे चुनावी कर्तव्यों से मुक्त कर दिया जाए। हजारीबाग से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने सक्रिय राजनीति छोड़ने का एलान किया है। उन्होंन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट डालकर इस बार चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की।

मोदी के पहले कार्यकाल में बनाए गए थे मंत्री

सिन्हा ने हजारीबाग से भाजपा के उम्मीदवार घोषित करने से कुछ घंटे पहले ही यह पोस्ट किया। उधर, देर शाम भाजपा ने जब झारखंड के 11 प्रत्याशियों का ऐलान किया तो उसमें हजारीबाग से सिन्हा का नाम नहीं था। बता दें कि सिन्हा प्रधानमंत्री मोदी के पहले कार्यकाल में मंत्री थे। 2019 में भी उन्होंने चुनाव में जीत दर्ज की थी, लेकिन मोदी कैबिनेट में जगह नहीं बना पाए थे।

जयंत सिन्हा ने X पर डाली ये पोस्ट

भाजपा सांसद जयंत सिन्हा ने X पर लिखा कि मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुझे मेरे प्रत्यक्ष चुनावी कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है। इससे मैं भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। बेशक, मैं आर्थिक और शासन के मुद्दों पर पार्टी के साथ काम करना जारी रखूंगा। इसके अलावा मुझे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री की ओर से प्रदान किए गए कई अवसरों का भी आशीर्वाद मिला है। उन सभी के प्रति मेरी हार्दिक कृतज्ञता। जय हिंद!

ट्रेंडिंग वीडियो