scriptJharkhand Political Crisis UPA MlA Meeting Starts on Hemant Soren House EC decision waiting | झारखंड सियासी संकट: लतरातू डैम में विधायकों के साथ बोटिंग का मजा लेते दिखे CM हेमंत सोरेन | Patrika News

झारखंड सियासी संकट: लतरातू डैम में विधायकों के साथ बोटिंग का मजा लेते दिखे CM हेमंत सोरेन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2022 05:53:45 pm

Submitted by:

Prabhanhu Ranjan

Jharkhand Political Crisis: झारखंड की सियासत में मची खींचतान के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विधायकों को लेकर खूंटी के लतरातू डैम पहुंच चुके हैं। वहां लतरातू डैम में विधायकों के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बोटिंग करती तस्वीरें भी सामने आई है।

 

jharkhand.jpg
Jharkhand Political Crisis UPA MlA Meeting Starts on Hemant Soren House EC decision waiting

Jharkhand Political Crisis: लाभ के पद के मामले में झारखंड सीएम हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता पर लटकी तलवार के बीच राज्य में ऑपरेशन लोटस का खरता मंडरा रहा है। इससे बचने के लिए झारखंड महागठबंधन के विधायकों ने बोरिया-बिस्तर बांध लिया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर बुलाई गई बैठक से महागठबंधन विधायकों को लेकर तीन बसें निकल गई है। बताया जा रहा है सभी बसें विधायकों को लेकर खूंटी रवाना हो रही हैं।

सरकार गिराने की किसी भी साजिश को फेल करने के लिए सीएम हेमंत सोरेन भी विधायकों के साथ ही है। विधायकों के साथ हेमंत सोरेन के बस के अंदर की एक तस्वीर भी सामने आई है। जिसमें कांग्रेस और झामुमो विधायकों के साथ सीएम हेमंत सोरेन भी नजर आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार बस में कांग्रेस और JMM के 36 विधायक सवार हैं।

विधायकों संग मस्ती करते दिखे सीएम सोरेन

राज्य की सियासी खींचतान के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विधायकों को लेकर खूंटी के लतरातू डैम पहुंच चुके हैं। वहां लतरातू डैम में विधायकों के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बोटिंग करती तस्वीरें भी सामने आई है। लतरातू के जिस रिजॉर्ट में विधायकों को ठहराया गया है वहां की सुरक्षा टाइट है।

लतरातू डैम में बने अस्थायी रिसोर्ट में ठहराएं जाएंगे विधायक

बस में सवार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधायकों के साथ सेल्फी भी ली है। तीनों बसों को पुलिस सुरक्षा में खूंटी के लतरातू डैम ले जाया जा रहा है। वहां एक अस्थायी रिसोर्ट बनाया गया है। रिसोर्ट के बाहर भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बस के पीछे से सीएम हेमंत सोरेन का काफिला भी चल रहा है।

 

राज्यपाल आयोग की सिफारिश पर जता चुके हैं सहमति


इधर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ-साथ राज्य का सियासी भविष्य चुनाव आयोग के फैसले पर टिका है। मालूम हो कि लाभ के पद मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता रघुवर दास की शिकायत पर चुनाव आयोग ने हेमंत सोरेन की सदस्यता रद्द करने की सिफारिश राज्यपाल से की थी। जिसपर शुक्रवार देर शाम राज्यपाल ने अपनी सहमति जता दी है। अब इस मामले में फाइनल डिसीजन चुनाव आयोग को लेना है।

यह भी पढ़ें

झारखंड में कांग्रेस के 3 MLA की खत्म हो सकती है विधायकी, स्पीकर ने भेजा नोटिस

संख्या बल के हिसाब से झामुमो को मिलेगा सरकार बनाने का न्योता


बताया जा रहा है कि आज चुनाव आयोग किसी भी समय CM हेमंत सोरेन की विधायकी रद्द करने का नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। सोरेन की सदस्यता जाने के बाद राज्यपाल रमेश बैस राज्य के सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का न्योता देंगे। संख्या बल के अनुसार फिलहाल JMM अभी झारखंड विधानसभा में सबसे बड़ा दल है। ऐसे में नियम के अनुसार गवर्नर को सरकार बनाने का पहला मौका JMM को ही मिलेगा।

यह भी पढ़ें

झारखंडः 22 साल में 11 मुख्यमंत्री, कोई भी आदिवासी नहीं पूरा कर सका कार्यकाल

हेमंत सोरेन ने कहा- सरकारी कुर्सी के भूखे हम लोग नहीं


इस बीच CM हेमंत सोरेन ने शुक्रवार देर रात ट्वीट करते हुए इस मामले पर अपना जवाब दिया है। उन्होंने कहा है, ''सरकारी कुर्सी के भूखे हम लोग नहीं है। बस एक संवैधानिक व्यवस्था की वजह से आज हमें रहना पड़ता है, क्योंकि उसी के माध्यम से हम जन-कल्याण के काम करते हैं।”

इधर, BJP का दावा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ केस दर्ज करने की भी तैयारी है। BJP का कहना है कि अगर उनकी विधायकी जाती है तो उनके ऊपर केस दर्ज करने पर भी फैसला हो सकता है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.