scriptKanchanjunga Express Accident: डिब्बे में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश जारी, बचाव कार्य में बारिश बनी रोड़ा | Kanchenjunga Express Accident: Efforts are on to rescue people trapped in coach, rescue work is difficult due to rain | Patrika News
राष्ट्रीय

Kanchanjunga Express Accident: डिब्बे में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश जारी, बचाव कार्य में बारिश बनी रोड़ा

Kanchenjunga Express Accident: मौके पर मौजूद राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, हमें आशंका है कि कुछ और लोग अंदर फंसे हो सकते हैं। इसलिए हम फिलहाल गैस कटर का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।

नई दिल्लीJun 17, 2024 / 01:54 pm

Shaitan Prajapat

Kanchenjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास रंगापानी स्टेशन पर आज (17 जून) बड़ा रेल हादसा हो गया। इस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 60 से ज्यादा घायल बताए जा रहे है। टक्कर इतनी भीषण ती कि कंचनजंगा एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के तुरंत बाद एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस की तमाम टीमें रेस्क्यू में जुटी हुई है।

रेलवे स्टाफ के 3 लोगों समेत 15 की मौत

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष जय वर्मा सिन्हा ने बताया कि कंचनजंगा एक्सप्रेस में मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी है। इसमें कंचनजंगा के 4 डिब्बे (1 गार्ड, 2 पार्सल और एक पैसेंजर बोगी) पटरी से उतर गए। इस हादसे में रेलवे स्टाफ के 3 लोगों समेत 15 लोगों की मौत हुई है।

युद्धस्तर पर बचाव कार्य

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक बयान में कहा कि रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हुआ है। बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ पूरे तालमेल के साथ काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

बारिश के कारण बचाव कार्य में दिक्कत

मौके पर मौजूद राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, हमें आशंका है कि कुछ और लोग अंदर फंसे हो सकते हैं। इसलिए हम फिलहाल गैस कटर का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। गैस कटर के इस्तेमाल से उनकी जिंदगी खतरे में पड़ सकती है। चूंकि हम अभी मैन्युअल प्रक्रिया का इस्तेमाल कर रहे हैं, इसलिए बचाव कार्य की रफ्तार धीमी है। बारिश के कारण मुश्किल बढ़ गई है।

Hindi News/ National News / Kanchanjunga Express Accident: डिब्बे में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश जारी, बचाव कार्य में बारिश बनी रोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो