scriptमहाराष्ट्र के रायगढ़ ओएनजीसी प्लांट में लगी भीषण आग, स्थिति अब नियंत्रण में | Maharashtra Fire breaks out at ONGC plant in Raigad Navi Mumbai | Patrika News

महाराष्ट्र के रायगढ़ ओएनजीसी प्लांट में लगी भीषण आग, स्थिति अब नियंत्रण में

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2022 10:35:22 am

Submitted by:

Archana Keshri

रायगढ़ जिले के उरण तालुका स्थित ओएनजीसी प्लांट में भीषण आग लग गई थी। इस प्लांट में प्राकृतिक तेल और गैस निर्मित किया जाता था।

महाराष्ट्र के रायगढ़ओएनजीसी प्लांट में लगी भीषण आग, स्थिति अब नियंत्रण में

महाराष्ट्र के रायगढ़ओएनजीसी प्लांट में लगी भीषण आग, स्थिति अब नियंत्रण में

महाराष्ट्र के रायगढ़ में सरकारी तेल कंपनी ओएनजीसी के प्लांट में भीषण आग लगने की खबर है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। आगजनी की इस घटना में अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
31 मार्च रायगढ़ जिले के उरण इलाके में स्थित तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के गैस संयंत्र में बृहस्पतिवार शाम आग लगने से दो कर्मचारी घायल हो गए। आग की सूचना मिलते ही अग्निशमन दल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी और अग्निशमन दल के जवानों ने युद्धस्तर पर काम करते हुए आग पर काबू पा लिया है।

ongc.jpg

वहां के लोगों का कहना है कि ड्रेनेज का तेल वहां स्थित तालाब में डाला जाता है उसी तालाब में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। अग्निशमन दल के एक अधिकारी ने बताया कि करीब 5 बजे आग लगी थी और लगभग ढाई घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
आग पर पूरी तरह से नियंत्रण पाया जा चुका है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कम से कम सात गाड़ियों को लगाया गया। इस दुर्घटना में अग्निशमन दल का एक जवान हल्का जख्मी हो गया था, जिसे प्राथमिक उपचार देकर घर भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें

‘द कश्मीर फाइल्स’ देख भावुक हुआ सूरत का व्यापारी, तैयार कर दी 300 रंगों के प्रिंट वाली ये अनोखी साड़ी

https://twitter.com/hashtag/ONGC?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
फायर ब्रिगेड के द्वारा आग पर काबू पा लेने के बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। आग किन वजहों से लगी इसका पता जांच के बाद चल पाएगा।

यह भी पढ़ें

‘अटैक’ के प्रमोशनल इवेंट में जर्नलिस्ट के सवाल पर भड़के जॉन अब्राहम, कहा ‘आप अपना दिमाग छोड़ कर आ गए’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो