script‘द कश्मीर फाइल्स’ देख भावुक हुआ सूरत का व्यापारी, तैयार कर दी 300 रंगों के प्रिंट वाली ये अनोखी साड़ी | Surat Cloth Merchant Makes Unique The Kashmir Files Saree | Patrika News

‘द कश्मीर फाइल्स’ देख भावुक हुआ सूरत का व्यापारी, तैयार कर दी 300 रंगों के प्रिंट वाली ये अनोखी साड़ी

Published: Mar 31, 2022 05:26:17 pm

Submitted by:

Archana Keshri

गुजरात के सूरत शहर को टेक्सटाइल नगरी बोला जाता है जहां चर्चास्पद विषयों पर साड़ियां प्रिंट होती रहती है। इस बार शहर के एक टेक्सटाइल व्यापारी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर साड़ियां तैयार करवा दी है।

'द कश्मीर फाइल्स' देख भावुक हुआ सूरत का व्यापारी, तैयार कर दी 300 रंगों के प्रिंट वाली ये अनोखी साड़ी

‘द कश्मीर फाइल्स’ देख भावुक हुआ सूरत का व्यापारी, तैयार कर दी 300 रंगों के प्रिंट वाली ये अनोखी साड़ी

विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म द कश्मीर फाइल्स एक बड़ी सफल फिल्म बन गई है। कश्मीर के कश्मीरी पंडितों के उत्पीड़न और अत्याचारों पर बनी द कश्मीर फाइल्स फिल्म देश भर में चर्चा का विषय बनी हुई है। हर कोई इस फिल्म को देखकर कश्मीरी पंडितों की कश्मीर से पलायन के दर्द को देखना तथा समझना चाहता है। यही कारण है द कश्मीर फाइल्स फिल्म रोज एक नया रिकॉर्ड बनाती जा रही है। इस फिल्म की पॉपुलैरिटी का इस बात से पता लगाया जा सकता है कि सूरत के एक टेक्सटाइल व्यापारी ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर साड़ियां तैयार करवा दी है।
सूरत में साड़ियों का कारोबार करने वाले विनोद कुमार सुराना के अभिनंदन टेक्स्टाइल मार्केट में स्थित दुकान में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के चित्रों वाली साड़ी प्रिंट करवा कर लगायी गयी हैं। इससे पहले दुकान के मालिक ने सर्जिकल स्ट्राइक और नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाली साड़ी भी तैयार करवा चुके हैं। तो वहीं उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ की लोकप्रियता को देखते हुए इसपर खास साड़ी तैयार करवाई है। अभी इस साड़ी के तीन सैंपल तैयार हुए हैं, अब वो इसे जल्द ही बाजार में उतारने का प्लान बना रहे हैं।

the_kashmir_files_saree.jpg

आपको बता दें, कारोबार में लोकप्रियता का फायदा उठाने की अपनी एक कला है तथा इस मामले में एशिया की सबसे बड़ी सूरत की कपड़ा मंडी सबसे आगे है जब भी मौअवसर प्राप्त होता है, यहां के कपड़ा कारोबारी अपने घरेलू उत्पाद की साड़ी तथा उस पर उसका प्रिंट बनाने से नहीं चूकते।

यह भी पढ़ें

रणधीर कपूर को हो गई भूलने की बीमारी, ‘शर्माजी नमकीन’ देखने के बाद ऋषि कपूर से मिलने की करने लगे जिद्द

तो वहीं विनोद सुराना ने बताया कि ‘द कश्मीरी फ़ाइल्स’ फिल्म देखने के बाद उन्होंने कश्मीरी पंडितों का दर्द महसूस किया और तब उन्होंने इस फ़िल्म पर साड़ी बनवाने का प्लान बनाया। 6 मीटर की इस साड़ी में 300 रंगो का इस्तेमाल कर डिजिटल प्रिंट करवाया गया है। उन्होंने कहा जिस तरह सरकार ने फिल्म को टैक्स फ्री किया है वैसे ही नो प्रोफिट पर साड़ी की बिक्री करेंगे।

यह भी पढ़ें

बॉलीवुड के इन सितारों ने क्यों छोड़ा अपना सरनेम, ये है असली वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो