scriptOmicron: Indias tally rises to 781, Delhi has the most cases | Omicron के मामले में दिल्ली सबसे आगे, देश में कुल मामले पहुंचे 781, जानें अन्य राज्यों का हाल | Patrika News

Omicron के मामले में दिल्ली सबसे आगे, देश में कुल मामले पहुंचे 781, जानें अन्य राज्यों का हाल

Omicron Update: देशभर में ओमीक्रॉन (Omicron) के मामलों में उछाल (India’s tally rises) देखने को मिला है। ओमीक्रॉन के मामले 800 के पास पहुंच गए हैं और दिल्ली 238 मामलों के साथ टॉप पर पहुँच गई है। बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। रिपोर्ट में जानें अन्य राज्यों का हाल..

Updated: December 29, 2021 10:43:14 am

देशभर में ओमीक्रॉन (Omicron cases) के मामले थम नहीं रहे हैं और अब दिल्ली इस मामले में टॉप (Omicron cases highest in Delhi) पर पहुँच गया है। ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों ने केंद्र से लेकर राज्य सरकारों की चिंता को बढ़ा दिया है। इसके बावजूद आम जनता में इसे लेकर कोई डर या सावधानी देखने को नहीं मिल रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में ओमिक्रॉन के मामले बुधवार को 653 से बढ़कर 781 हो गए। दिल्ली में ये मामला 238 पहुँच गया है जबकि दिल्ली सरकार ने नए प्रतिबंध लागू कर दिए हैं।
Omicron
Omicron cases in India
omicron.pngबात करें महाराष्ट्र (Maharashtra Omicron cases) की तो यहाँ कुल मामले 167 पहुँच गए हैं, जबकि अकेले मुंबई में कुल मामले 55 हैं। महाराष्ट्र के बाद गुजरात में कुल मामले 73 और केरल में 65 पहुँच गए हैं। आप ऊपर दिए गए आंकड़ों में अन्य राज्यों का हाल देख सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इस नए वेरियंट के लिए अब तक कुल 781 लोग पॉज़िटिव पाए गए हैं जिनमें से 241 ठीक हो गए हैं।

वहीं, भारत में पिछले 24 घंटों में कुल 9,195 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए हैं। फिलहाल देश में कुल Active मामले 77,002 हैं, और पिछले 24 घंटों में Active मामलों में 1,546 की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा वैक्सीनेशन की बात करें तो देश में अब तक वैक्सीन की कुल 1,43,15,35,641 डोज दी जा चुकी हैं, जिसमें पिछले 24 घंटों में 64,61,321 डोज दिए गए हैं।

बता दें कि अब तक 28 राज्यों तक ओमीक्रॉन ने अपने पैर पसार लिए हैं। सभी राज्य तरह तरह के प्रतिबंध लगा रहे हैं। दिल्ली सरकार ने बुधवार को ही शहर में येलो अलर्ट की घोषणा कर दी है जिसके तहत आज से नए प्रतिबंध भी लागू कर दिए गए हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्यों ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

हालांकि, इसके बावजूद लोगों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लापरवाही बरती जा रही है जो कोरोना के नए मामलों को और बढ़ा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रियंका गांधी पर बरसी मायावती कहा, कांग्रेस वोट कटवा बीएसपी को ही वोट देंCovid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारशोएब अख्तर बोले- 'विराट कोहली की जगह होता तो शादी नहीं करता, उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए किया गया मजबूर'राजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडमध्यप्रदेश के सिर्फ 11 जिलों में मिल रहा 'खरा' खोना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.