scriptRakesh Tikait says Kisan Andolan not End yet after PM Modi Announce Repeal three Farm Law | तीनों कृषि कानून वापस: सरकार के फैसले पर राकेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले- अभी खत्म नहीं होगा आंदोलन, बताई ये वजह | Patrika News

तीनों कृषि कानून वापस: सरकार के फैसले पर राकेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले- अभी खत्म नहीं होगा आंदोलन, बताई ये वजह

New Farm Law वापस लेने के पीएम मोदी के ऐलान के बाद किसान नेता राकेश टिकैत की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होने साप कर दिया है फिलहान किसान आंदोलन खत्म नहीं होगा। राकेश टिकैत ने ट्वीट के जरिए आंदोलन खत्म ना करने की बड़ी वजह भी बताई है

नई दिल्ली

Published: November 19, 2021 10:21:14 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने शुक्रवार सुबह देश के नाम संबोधन में बड़ा ऐलान किया। किसान आंदोलन ( Kisan Andolan ) के आगे झुकते हुए केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानून ( New Farm Law ) वापस लेगी। आगामी संसद सत्र में इससे जुड़ी कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। करीब एक साल से चल रहे किसान आंदोलन के बीच केंद्र इस फैसले को लेकर प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गईं।
Kisan Neta Rakesh Tikait
केंद्र के इस फैसले के बाद हर किसी नजर किसान आंदोलन पर टिकी हुई थी। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान सामने आया है। राकेश टिकैत ने तीनों कृषि कानून वापस लेने के केंद्र सरकार के ऐलान के बाद भी तुरंत आंदोलन खत्म करने से इनकार किया है।
यह भी पढ़ेँः राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी का सबसे बड़ा ऐलान, सरकार ने वापस लिए तीनों कृषि कानून

करीब एक साल से जिस काले कृषि कानून को लेकर किसान आंदोलन कर रहे थे, आखिरकार केंद्र ने उनकी इस मांग को मानते हुए तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान कर दिया। शुक्रवार को पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद भले ही किसानों को चेहरे पर मुस्कान ला दी हो लेकिन लड़ाई फिलहाल खत्म होती नहीं दिख रही है।
किसान नेता राकेश टिकैत ने पीएम मोदी के तीन कृषि कानून वापस लेने के ऐलान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। टिकैत ने ट्वीट कर कहा है कि, आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा, हम उस दिन का इंतजार करेंगे जब कृषि कानूनों को संसद में रद्द किया जाएगा ।
सरकार MSP के साथ-साथ किसानों के दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत करें। यानि राकेश टिकैत ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं, कि वे फिलहाल आंदोलन खत्म करने के मूड में नहीं है। तीन कृषि कानूनों के वापस लेने के साथ ही वे अपनी दूसरी मांग के पूरा होने का भी इंतजार करेंगे।
पीएम मोदी के संबोधन से पहले भी राकेश टिकैत ने अपने भाई नरेश टिकैत के एक ट्वीट को साझा किया। इस ट्वीट में उन्होंने किसानों से खास अपील की थी।
किसान बारूद के ढेर पर बैठे हैं। आंदोलन से ही जिंदा रहेंगे । यह जिम्मेदारी सबको निभानी होगी । उन्होंने ट्वीट में लिखा- जमीन से मोहभंग करना सरकार की साजिश है। जमीन कम हो रही है।
किसान से जमीन बेचने और खरीदने का अधिकार भी यह लोग छीन लेंगे । जाति और मजहब को भूलकर किसानों को एक होना होगा।

किसान मोर्चाः यह हमारी जीत
इससे पहले किसान एकता मोर्चा ने कृषि कानूनों को वापस लेने को अपनी जीत बताया। किसान एकता मोर्चा ने ट्वीट कर कहा, 1 साल के लंबे इंतजार के बाद हम जीत गए। मोदी सरकार ने कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर दिया. एकता और न्याय ही सफलता का रास्ता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरCoronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीबड़ी खबर- सरकार ने माफ किया पुराना बिल, अब महंगी होगी बिजलीCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.