script‘फ्री रेवड़ी ‘ कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञान | Sambitra Patra surrounded Aam Aadmi Party on the issue of 'Free Revdi' culture, Arvind Kejriwal Manish Sisodia waived Rs 144 crore from liquor mafia | Patrika News

‘फ्री रेवड़ी ‘ कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2022 02:44:37 pm

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित्र पात्रा ने ‘फ्री रेवड़ी ‘ कल्चर के मुद्दे पर आज प्रेस कांफ्रेस करके आम आदमी पार्टी पर जमके निशाना साधा। संबित्र पात्रा ने दिल्ली सरकार की शराब माफिया के साथ दोस्ती होने का आरोप लगाते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया शराब माफियाओं के 144 करोड़ रुपए माफ किए।

sambitra-patra-surrounded-aam-aadmi-party-on-the-issue-of-free-revdi-culture-arvind-kejriwal-manish-sisodia-waived-rs-144-crore-from-liquor-mafia.jpg

Sambitra Patra surrounded Aam Aadmi Party on the issue of ‘Free Revdi’ culture, Arvind Kejriwal Manish Sisodia waived Rs 144 crore from liquor mafia

‘फ्री रेवड़ी’ कल्चर व एजुकेशन के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने-सामने आ गए हैं। आम आदमी पार्टी लगातार ‘फ्री रेवड़ी मुद्दे पर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साध रही है। वहीं हर रैली व प्रेस कांफ्रेंस में अरविंद केजरीवाल दिल्ली के स्कूलों में दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताते रहते हैं, जिसको लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित्र पात्रा ने प्रेस कांफ्रेस करके दिल्ली की आम आदमी पार्टी वाली सरकार पर निशाना साधा है। संबित्र पात्रा ने कहा के एजुकेशन के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल धिंघोरा पीटते रहते हैं कि हमारे स्कूल मॉडल ऐसा है वैसा है। उन्होंने कहा कि आप जानते हैं कि अरविंद केजरीवाल का स्कूल कैसा है? इसके बाद उन्होंने कहा कि 2015 में जब अरविंद केजरीवाल चुनाव लड़ रहे थे और फिर मुख्यमंत्री बने उस चुनाव में उन्होंने वादा किया था कि आम आदमी पार्टी सत्ता में आएगी तो 500 स्कूल बनाएंगे, जिसको लेकर लोगों ने RTI डाला तो पता चला कि नए स्कूल बनना तो दूर 16 स्कूल बंद हो गए हैं। दिल्ली में कुल 1030 स्कूल हैं, जिसमें से 701 स्कूल में प्रिंसिपल नहीं हैं। वहीं 745 स्कूलों में विज्ञान नहीं पढ़ाया जा रहा और दिल्ली के स्कूलों में 16834 शिक्षकों के लिए वेकेंसी खाली है।
इसके साथ ही संबित्र पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के कहने पर मनीष सिसोदिया ने दिल्ली में शराब के ठेके ‘ रेवड़ी ‘ की तरह बांटे। LG के आदेश को ताक पर रखकर दिल्ली में शराब के ठेके खोले गए। इसके साथ ही ब्लैक लिस्टेड कंपनियों को भी ठेके दिए गए और अपने दोस्तों को अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने अपने शराब माफिया दोस्तों का 144 करोड़ रुपया माफ करके याराना निभाया। दिल्ली कैबिनेट ने पहले सब पास कराया, फिर उसके बाद सब खारिज किया क्योंकि उन्हें पता था कि उनसे गलती हुई है।
 
https://twitter.com/sambitswaraj?ref_src=twsrc%5Etfw

संबित्र पात्रा ने कहा कि आज अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया भली भांति जानते हैं कि जो हाल सत्येद्र जैन का हुआ है, वही हाल मनीष सिसोदिया का होने वाला है। उन्हें भी पता है कि वह कानूनी रूप से गलत हैं, इसलिए इन्होंने ये निर्णय लिया है कि चलो हंगामा बरपाएं।

हमने अटैक किया था, इसलिए हमें भुगतना पड़ रहा

BJP प्रवक्ता संबित्र पात्रा ने कहा कि कानून से आम आदमी पार्टी को संरक्षण नहीं मिलने वाला है, इसलिए ‘फ्री रेवड़ी ‘ मुद्दे पर रोज प्रेस कांफ्रेंस केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। यह प्रेस कांफ्रेंस मनीष सिसोदिया ने शराब पॉलिसी के गलतियों को कवर करने के लिए किया जा रहा है, जिससे जब मनीष सिसोदिया पर गाज गिरेगा तो वह कहेंगे कि हमने तो अटैक किया था इसलिए हमें इस प्रकार से भुगतना पड़ रहा है।
 


BJP प्रवक्ता संबित्र पात्रा ने कहा कैग की रिपोर्ट के अनुसार 2019-20 तक की अवधि में दिल्ली का कर्ज 7% बढ़ा। दिल्ली सरकार विकास निधि को यूज करने में विफल रही है यह सभी को पता हो गया है। उन्होंने कहा कि 39 योजनाएं सिर्फ कागज हैं, जिसमें इन योजनाओं के लिए एक भी पैसा खर्च नहीं हुआ।
https://twitter.com/sambitswaraj?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो