scriptCM भगवंत मान ने कहा- हाईकोर्ट के जज करेंगे सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच, बनाया जाएगा न्यायिक आयोग | Sidhu Moose Wala murder: Punjab CM says open to probe under HC judge | Patrika News

CM भगवंत मान ने कहा- हाईकोर्ट के जज करेंगे सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच, बनाया जाएगा न्यायिक आयोग

Published: May 30, 2022 03:39:58 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Sidhu Moose Wala murder: सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह की मांग पर पंजाब सरकार ने प्रेस रिलीज जारी कर स्पष्ट कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। इसकी जानकारी पंजाब सरकार द्वारा जारी किये गए एक प्रेस रिलीज में दी गई है। इसके साथ ही उन्होंने न्यायिक आयोग भी बनाने की घोषणा की है।

Punjab CM Bhagwant Mann: 9053 acres of land have been freed from Many influential Political people

Punjab CM Bhagwant Mann: 9053 acres of land have been freed from Many influential Political people

सिद्धू मूसेवाला की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना से पूरे पंजाब को झटका लगा है। खासकर आम आदमी पार्टी की सरकार पर कई सवाल उठने लगे हैं जिसने एक दिन पहले ही सुरक्षा वापस लेने का निर्णय लिया था। इस मामले में दिवंगत पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने सोमवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान से उनके बेटे की हत्या की हाई कोर्ट के मौजूदा जज से जांच कराने का अनुरोध किया था। इस अनुरोध को मान सरकार ने स्वीकार कर लिया है। पंजाब के CM भगवंत मान ने एक प्रेस रिलीज में सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर शोक व्यक्त किया है और कहा कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
प्रेस रिलीज जारी
सीएम मान ने कहा कि सरकार हाई कोर्ट के मौजूदा जज से जांच कराने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मारे गए गायक की सुरक्षा कम करने की भी जांच कराई जाएगी। इस प्रेस रिलीज में कहा गया है कि पंजाब सरकार पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के जज से अनुरोध करती है कि वो इस मामले की जांच करें। इसके साथ ही इसमें पंजाब के डीजीपी से कल हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर भी स्पष्टीकरण देने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा घटाई गई सुरक्षा को लेकर भी हाई लेवल की जांच करने के आदेश दिए गए हैं।

डीजीपी से सार्वजनिक माफी की मांग
बता दें कि अपने बेटे की हत्या को गैंगवार से जोड़ने के लिए डीजीपी से सार्वजनिक माफी की मांग की थी। इसके लिए सिद्धू मूसेवाला के पित बलकौर सिंह ने मान सरकार को एक पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने अपने बेटे की हत्या के लिए आप सरकार की अक्षमता को जिम्मेदार ठहराया है।

punjab_press_release.jpg
https://twitter.com/BhagwantMann?ref_src=twsrc%5Etfw
बनेगा न्यायिक आयोग
इसके अलावा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के मौजूदा न्यायाधीश के तहत न्यायिक आयोग गठित करने की घोषणा की है। सीएम का कहना है कि जघन्य अपराध करने वाले जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे।

यह भी पढ़ें

‘अब किसी को कानून का डर नहीं’, कांग्रेस नेता सिद्धू मूसे वाला की हत्या के बाद विपक्ष ने AAP को घेरा

मूसेवाला के पिता ने लिखा था पत्र
मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने एक भावनात्मक पत्र में कहा “शुभदीप की मां मुझसे पूछ रही है कि उसका बेटा कहां है और कब लौटेगा। मैं क्या जवाब दूं?” उन्होंने आगे कहा था कि “मुझे उम्मीद है कि मुझे न्याय मिलेगा।”

इस पत्र में मूसेवाला के पिता ने हाईकोर्ट के सिटिंग जज से मामले की जांच की मांग भी की थी। इसके साथ ही उन्होंने अपने बेटे की सुरक्षा हटाने के पीछे के अधिकारियों की जवाबदेही तय करने के लिए भी कहा था।
https://twitter.com/AamAadmiParty?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि इस सिद्धू मूसेवाला की हत्या को आप ने गैंगवार का नाम दिया है। इसी को लेकर डीजीपी का भी बयान सामने आया था जिसपर अब कांग्रेस ने भी ट्वीट कर आपत्ति जताई है।

यह भी पढ़ें

सिद्धू मूसेवाला की हत्या का एक आरोपी है राजस्थान के अजमेर जिले में बंद, दूसरा कनाडा में!



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो