scriptMothers day 2021 : बीमार मां की जान बचाने बेटे ने जुगाड़ से बना दिया ऑक्सीजन फ्लो मीटर | Mothers Day 2021 Son made oxygen flow meter for asthma patient mother | Patrika News

Mothers day 2021 : बीमार मां की जान बचाने बेटे ने जुगाड़ से बना दिया ऑक्सीजन फ्लो मीटर

locationनीमचPublished: May 09, 2021 11:12:04 am

Submitted by:

Shailendra Sharma

Mothers Day special अस्थमा पीड़ित मां (asthma patient mother) को कभी भी पड़ जाती है ऑक्सीजन (oxygen) की जरुरत, एक दिन ऑक्सीजन फ्लो मीटर नहीं मिला तो मैकेनिक बेटे ने खुद बनाया…

mday1_1.png

,,

नीमच. मदर्स डे (mothers day) पर हर कोई अपनी मां को अच्छा तोहफा देना चाहता है। जिससे कि मां के इस स्पेशल दिन को वो यादगार बना सके तो चलिए आपको बताते हैं एक ऐसे बेटे के बारे में जिसके लिए मां की सेवा ही उसका धर्म है। वो अपनी मां की सेवा तो कर ही रहा है साथ ही और भी न जाने कितनी मांओं की दुआएं ले रहा है। हम बात कर रहे हैं नीमच (neemuch) के रहने वाले मुन्ना की। मुन्ना का असली नाम अब्दुल वहाब शेख हैं जो एक मैकेनिक हैं। वो कोरोना के मुश्किल दौर में अपनी बीमार मां की सेवा के साथ ही जनसेवा का काम भी ऊपर वाले की इबादत मान कर रहे हैं।

 

mothers day पर patrika.com पर जानिए मां की सेवा के लिए बेटे के जज्जे की कहानी…

 

ये भी पढ़ें- ये हैं डेढ़ लाख से भी ज्यादा बच्चों को जन्म देने वाली मां

mday2.png

अस्थमा पीड़ित मां के लिए खुद बनाया ऑक्सीजन फ्लो मीटर

अब्दुल की अम्मी अस्थमा की मरीज हैं इसलिए उन्हें कभी भी ऑक्सीजन की जरुरत पड़ जाती है। बीते दिनों भी अब्दुल की अम्मी की तबीयत बिगड़ी और उन्हें ऑक्सीजन की जरुरत पड़ी। तब अब्दुल को ऑक्सीजन का सिलेंडर को मिल गया लेकिन ऑक्सीजन फ्लो मीटर नहीं मिल सका। ऑक्सीजन फ्लो मीटर की तलाश में अब्दुल ने कई जगह प्रयास किए लेकिन हर जगह से निराशा ही हाथ लगी।

 

ये भी पढ़ें- स्टाफ न होने का रोना रोते रहे डॉक्टर और मरीज की हो गई मौत

 

mday3.png

हर तरफ से निराशा हाथ लगने के बाद भी अब्दुल ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी टीम के साथ मिलकर खुद ही ऑक्सीजन फ्लो मीटर तैयार कर लिया। जुगाड़ से बने ऑक्सीजन मीटर का इस्तेमाल कर उन्होंने अपनी अम्मी की जान बचाई। अब अब्दुल अपनी टीम की जुगाड़ से तैयार ऑक्सीजन फ्लो मीटर मशीनों को निशुल्क लोगों को उपलब्ध करा रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें: Mothers Day 2021: यह है डेढ़ लाख से अधिक बच्चों को जीवन देने वाली मां

उन्होंने अपने गैराज स्थल पर ही एक ऑक्सीजन प्लांट तैयार कर लिया है, जहां वे बड़े सिलेंडर से छोटे-छोटे सिलेंडरों में रिफिलिंग कर जरूरतमंदों को निशुल्क देकर सेवा का जज्बा लिए दिन हो या रात जुटे रहते हैं। बता दें कि कोरोना के मौजूदा दौर में ऑक्सीजन के साथ ही ऑक्सीजन फ्लो मीटर मशीन की भी काफी मांग है और किल्लत के हालात है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो