scriptमासूम 4 दिन से कर रहा था उल्टियां, पेट से निकली ऐसी चीजे देखकर हर कोई हैरान | 65 beads in the child's stomach in Lucknow | Patrika News
नई दिल्ली

मासूम 4 दिन से कर रहा था उल्टियां, पेट से निकली ऐसी चीजे देखकर हर कोई हैरान

डेढ़ साल के मासूम को चार दिन पहले उल्टियां शुरू हो गईं। उसके बाद से वह लगातार रो रहा था। इस दौरान परिजन कुछ समझ नहीं पाए।

नई दिल्लीDec 23, 2020 / 01:02 pm

Shaitan Prajapat

65 beads

65 beads

नई दिल्ली। डॉक्टर के पास कई बार ऐसे अजीबोगरीब मामले आते है जो हैरानी में डाल देते है। ऐसी खबरे आए दिन हमे पढ़ने को मिलती है। एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है। यहां पर एक बच्चे में 65 मोतियों की माला को निगल गया। इसके बाद वह बच्चा रोने लगा और साथ ही लगातार उल्टियां भी करने लगा। जब बच्चें को डॉक्टर के पास लेकर गए तो एक बार तो डॉक्टर भी यह देखकर हैरान हर गए।
पेट में नजर आई मोतियों की माला
एक रिपोर्ट के अनुसार, जब डॉक्टर ने बच्चे के पेट की जांच करवाई तो उन्हें चुंबक आपस में चिपके दिखाई दिए। उन्होंने ऑपरेशन किया और बच्चे की जान बचाई। डेढ़ साल के मासूम को चार दिन पहले उल्टियां शुरू हो गईं। वह लगातार रो रहा था। यह सब देखकर घरवाले बहुत परेशान हो गए। अंत में वह बच्चे को लेकर गोमतीनगर विशालखंड स्थित निजी अस्पताल में पहुंचे। जहां पर डॉक्टर सुनील कनौजिया ने एक्सरे जांच कराई। जांच में पेट में मोतियों की माला नजर आई। यह नजारा देखकर डॉक्टर और घरवाले हैरान रह गए।

यह भी पढ़े :— इस गांव में नहीं करते दूध का कारोबार, फ्री में दूध बांटते हैं लोग, ये है दिलचस्प वजह
ऑपरेशन कर बचाई जान
परिजनों ने कहा उनके घर में इस तरह की माला गायब है। इसके बाद डॉक्टरों ने ऑपरेशन का फैसला किया। जब डॉक्टर ने पेट में चीरा लगाया गया तो उसमें उपकरण चिपकने लगे। यह जानने के बाद डॉक्टर को पता चला कि चुंबक के मोतियों की माला है। फिर डॉक्टरों ने लोहे के उपकरण से मोतियों की खोज शुरू की तो उन्होंने पाया कि आंतों में चुंबक के मोती आपस में चिपक गए थे। इस प्रकार कई मामले आए दिन पढ़ने को मिलते है। इसलिए छोटे बच्चों का घर और बाहर खास ध्यान रखना चाहिए।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y8fiu

Home / New Delhi / मासूम 4 दिन से कर रहा था उल्टियां, पेट से निकली ऐसी चीजे देखकर हर कोई हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो